टी20 में शोएब मलिक का हाहाकार किरोन पोलार्ड को पछाड़ बना डाला एक और कीर्तिमान

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो काफी उम्र होने के बाद भी प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना जारी रख रहे हैं। ऐसे ही क्रिकेटर हैं पाकिस्तान के शोएब मलिक। जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तो नहीं खेल रहे लेकिन दुनियाभर में चल रही टी20 लीग में लगातार खेलकर कई नए कीर्तिमान बना रहे और कई पुराने तोड़कर अपने नाम कर रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है।

उन्होंने हाल ही में किरोन पोलार्ड को पछाड़कर टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरा स्थान हासिल किया है।

पोलार्ड को पछाड़ा

इस समय शोएब मलिक श्रीलंका में चल रही लंका प्रीमियर लीग में खेले रहे हैं। मलिक ने जाफना किंग्स और गाले ग्लेडिएटर्स के बीच एलपीएल 2022 के पहले जाफना किंग्स की ओर से खेलते हुए ये मुकाम हासिल किया। मलिक के नाम पर टी20 क्रिकेट में 11,932 रन हो चुके हैं, जबकि पोलार्ड के नाम पर 11,915 रन दर्ज हैं। अपने करियर में सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने के मामले में टॉप पर वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिस गेल का नाम है। गेल के नाम 14,562 रनों का रिकॉर्ड दर्ज है।

वही टी 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं। वे अब तक 11,326 रन ठोक चुके हैं। पांचवें स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम है, जिन्होंने 11,080 रन बनाए हैं। मलिक अब क्रिकेट में भी अपना रिकॉर्ड तोड़ते नजर आएंगे।

पाकिस्तान के कई और क्रिकेटर भी खेल रहे

वही आपको बता दें कि लंका प्रीमियर लीग में शोएब मलिक के अलावा कई और पाकिस्तानी क्रिकेटर भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। जिसमें असद शफीक, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, वहाब रियाज (मोहम्मद हसनैन की जगह) और अनवर अली ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हैदर अली और अहमद दानियाल दांबुला ओरा के लिए खेल रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments