आईपीएल 2023 से पहले नाईट राइडर्स ने चली बड़ी चाल, सुनील नरेन को बनाया कप्तान


कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफ़नमौला खिलाड़ी सुनील नरेन को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. सुनील नरेन को नाइट राइडर्स ग्रुप ने यूएई में अगले साल से शुरू होने वाली इंटरनेशनल टी20 लीग के लिए सुनील नरेन को अपना कप्तान बनाने का फैसला लिया है. यह खबर नाइट राइडर्स ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते हुए बताया कि नाइट राइडर्स के अगले कप्तान नरेन होंगे.

नरेन के पास है टी20 का अनुभव

सुसुनील नरेन के पास टी20 में 12 साल का अनुभव है. आईपीएल में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते हैं. वह टी20 के एक लीजेंड माने जाते हैं. आईपीएल में नरेन ने अब तक 148 मैच खेले हैं, जिसमें 6.63 की शानदार इकॉनमी से 152 विकेट लिया है.

इसके साथ-साथ नरेन ने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है. नरेन ने 148 मैच में 162 की स्ट्राइक रेट से 1025 रन बनाया है. ओवरआल नरेन ने 420 मैचों में 456 विकेट लिया है. नरेन अपने इस अनुभव का फायदा अपने टीम के लिए जरूर उठायेंगे.

कैसी होगी अबुधाबी की लीग

इस लीग में छह टीमों के साथ खेली जाने वाली इंटरनेशनल लीग टी20 का पहला मुकाबला 13 जनवरी को दुबई कैपिटल्स और अबु धाबी नाईट राइडर्स के बीच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है. जबकि टूर्नामेंट का आखिरी यानी फाइनल मुकाबला 12 फरवरी को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस टी20 लीग में कुल 34 मुकाबले खेले जाने हैं. इसमें ग्रुप स्टेज में 30 और प्लेऑफ के चार मैच होंगे. पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई के तीन ग्राउंड में होगा. इसमें सबसे ज्यादा 16 मुकाबले दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे. जबकि अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में 10 और शारजाह स्टेडियम में 8 मैच खेले जाने है.

इस बार लीग में दुबई कैपिटल्स, अबु धाबी नाईट राइडर्स, डेजर्ट वाइपर्स, गल्फ जाएंट्स, एमआई अमीरात और शारजाह वॉरिअर्स जैसी टीमें शामिल होंगी. धीरे-धीरे यह लीग भी एक दिलचस्प लीग बनती जा रही है.

0/Post a Comment/Comments