फीफा वर्ल्ड कप 2022: सुपर 16 के लिए हुए मुकाबले में किन टीमों ने किया क्वालीफाई, जानें


फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 30 नवंबर को 4 मुकाबले देखने को मिले। फ्रांस ने पहले दो मैच जीतकर पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है। इसलिए, जब उन्होंने एजुकेशन सिटी स्टेडियम में ट्यूनीशिया का सामना किया तो उन्होंने सभी स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने अल जनाब स्टेडियम में डेनमार्क का सामना किया। आइए जानें हर मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया बनाम डेनमार्क

डेनमार्क शुरुआत  से ही ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा बनाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन मजबूत डिफेंस होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल कर पाना काफी मुश्किल था। मैच में कई मौकें बने लेकिन कोई भी गोल में तब्दील नहीं हो पाया। आखिर में पहला हाफ 0-0 पर खत्म हुआ। दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने 60वें मिनट को बड़ी सफलता मिली। मैथ्यू लेकी ने गोल किया जबकि रिले मैकग्री ने उन्हें एसिस्ट दिया। इस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेनमार्क को 1-0 से हराकर बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की। इसके साथ ही, ऑस्ट्रेलिया ने अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ट्यूनीशिया बनाम फ्रांस

ट्यूनीशिया और फ्रांस ने मैच के शुरुआत से ही एक दूसरे पर काफी अटैक करके खेला। दोनों ने काफी मौके भी बनाए लेकिन गोल करने में कोई भी सफल नहीं रहा। पहला हाफ 0-0 से समाप्त हुआ। लेकिन, दूसरे हाफ में ट्यूनीशिया को अपना पहला गोल करने में देर नहीं लगी। 58वें मिनट में वहाबी खजरी ने ओपनर गोल किया जबकि आइसा लादौनी ने उनका साथ दिया। ट्यूनीशिया ने और गोल जोड़ने की भरसक कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। और इस प्रकार उन्होंने फ्रांस को 1-0 से हराया। फिर भी, वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

अर्जेंटीना बनाम पोलैंड

दोनों टीमें किक-ऑफ के बाद से ही 3 एक दूसरे पर बढ़त लेने का प्लान कर रहे थे। हालांकि 10वें मिनट में अर्जेंटीना के पास आगे बढ़ने का मौका था। लेकिन, पोलैंड के गोलकीपर, वोज्शिएक स्ज़ेसनी ने लियोनेल मेसी के शॉट को आसानी से बचा लिया। इस तरह पहला हाफ 0-0 पर खत्म हुआ। लेकिन दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने बढ़त लेनी शुरू की। टीम ने दूसरा हाफ खत्म होने तक 2 गोल किए और पोलैंड वापसी तक नहीं कर पाई।

सऊदी अरब बनाम मेक्सिको

सऊदी अरब मैच जीतने के लिए पहले हाफ में गोल करने के बेहद करीब थी। लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहें। इस प्रकार टीम का स्कोर फर्स्ट हाफ में 0-0 था। दूसरे हाफ में मेक्सिको ने 2 गोल दागे तो वहीं, सऊदी अरब ने 1 गोल अपने खाते में लिए। मेक्सिको 2-1 से जीतने के बाद भी क्वालीफाई नहीं कर पाई।

0/Post a Comment/Comments