टीम इंडिया को मिला दूसरा वीरेंद्र सहवाग, 200 के स्ट्राइक रेट से करता है बल्लेबाजी, मैदान पर चौके-छक्के की कर देता है बरसात


मैदान पर अपनी आक्रमक और खतरनाक बल्लेबाजी के लिए फेमस वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी दिखाकर टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में विश्वास रखते थे। वैसे तो सहवाग क्रिकेट की दुनिया को काफी समय पहले ही अलविदा कह चुके हैं। लेकिन उनके जाने के बाद टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हो चुकी है। जो बिलकुल सहवाग की तरह ही बल्लेबाजी करने में विश्वास रखते हैं। भले ही ये खिलाड़ी बतौर सलामी बल्लेबाज टीम के साथ ना खेलते हो, लेकिन उनका आक्रामक अंदाज बिल्कुल सहवाग के जैसा ही है।

वीरेंद्र सहवाग जैसा ही है इस खिलाड़ी का अंदाज

भारत के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव जी बिल्कुल सहवाग की तरह ही तेजतर्रार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। यह खिलाड़ी बिल्कुल सहवाग तरह ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में विश्वास रखते हैं।

इतना ही नहीं सूर्यकुमार ने अब तक 42 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 44 कैरेट के साथ 180 के अधिक स्ट्राइक रेट से 1408 बना लिए हैं। इस दौरान इस खिलाड़ी के बल्ले से 2 शतक और 12 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।

वर्ल्ड कप में दिखा चुके हैं अपना दम

जब से सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया में दस्तक दी है। तब से लेकर अब तक इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए एक के बाद एक नए रिकॉर्ड को अपने नाम किया है।

जहां साल 2022 में आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव ने कई मैचों में दमदार प्रदर्शन देते हुए अकेले के दम पर जीत दिलाई है । इतना ही नहीं एक खिलाड़ी ने T20 मुकाबलों में रन बनाने में मोहम्मद रिजवान के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया

0/Post a Comment/Comments