टी20 वर्ल्ड कप की हार का BCCI ने किया रिव्यू रोहित शर्मा के साथ इस दिग्गज को दिखाया जाएगा टीम इंडिया से बाहर का रास्ता, इनकी होगी एंट्री


टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मिली हार के बाद लगातार कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं. ऐसे में फिर से उन गलतियों को ना दोहराया जाए इसे लेकर साल 2023 के वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई ने एक मीटिंग करने का ऐलान किया है.

माना जा रहा है कि इस मीटिंग के दौरान कई बड़े कदम उठाए जा सकते हैं, ताकि भारत के हाथों एक बार फिर खिताब जीतने का मौका ना चुके.

बदल जाएगा टीम इंडिया का कोच और कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अब बीसीसीआई एक मीटिंग करने जा रही है. इस मीटिंग के तहत बीसीसीआई के कई शीर्ष अधिकारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ के साथ भारत के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे, जिसमें वीवीएस लक्ष्मण के भी शामिल होने की उम्मीद है. अगर इसमें कुछ बदलाव होते हैं तो यह तय है कि नए साल से पहले टीम इंडिया में एक बहुत बड़ा बदलाव नजर आ सकता है.

राहुल द्रविड़ की जगह महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय टीम के अगले सिमित ओवरों के कोच बन सकते हैं, तो वहीं हार्दिक पंड्या को टी20 के बाद वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी जा सकती है.

2013 से नहीं जीती ट्रॉफी

टीम इंडिया को ट्रॉफी जीते लगभग एक दशक होने वाले हैं. कई बड़े टूर्नामेंट में कभी सेमीफाइनल और कभी फाइनल में पहुंचकर टीम इंडिया को हार मिली. इस बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया के पास खिताब जीतने का बेहद ही सुनहरा मौका था जो अब खत्म हो चुका है.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. उसके बाद धोनी ने टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी भी जिताई. यही वजह है कि 2023 की शुरुआत से पहले ही बीसीसीआई एक्शन मोड में दिख रही है.

बर्खास्त कर दी गई समिति

इस बार टीम इंडिया के पास टी-20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका था, लेकिन खराब रणनीति के कारण इस मौके को गंवा दिया गया जिसके बाद चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था.

नई समिति के गठन होने के साथ-साथ टीम में कई बदलाव नजर आएंगे और यह तय है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भी एक बहुत बड़ा फैसला लिया जा सकता है ताकि भारत को दोबारा इस तरह की दुर्दशा न देखनी पड़ी.

0/Post a Comment/Comments