आईसीसी टी20 विश्व कप 2023 का पूरा शेड्यूल आया सामने, जानिए कब होगा भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मैच


भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले का पूरी दुनिया में बेसब्री से इंतजार होता है. अब ये इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. दरअसल फरवरी 2023 में होने वाले महिला टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऐलान किया जा चुका है और सबसे खास बात यह है कि टीम इंडिया और पाकिस्तान (IND vs PAK) दोनों ही ग्रुप बी में शामिल है. एक बार फिर इत्तेफाक से दोनों देशों के बीच रोचक मुकाबले का आनंद दर्शकों को मिलने वाला है.

ये है पूरा शेड्यूल

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 12 फरवरी को पहला मुकाबला केपटाउन में खेला जाना है. इसके अलावा 15 फरवरी को केपटाउन में भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा. 18 फरवरी को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से और 20 फरवरी को भारत का मुकाबला आयरलैंड से होना है.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला खेलनी है, जिसकी शुरुआत 19 जनवरी से होगी.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वायड में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोडिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजली सर्वानी, पूजा वस्त्रकर, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे शामिल है.

इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में होगी. स्मृति मंधाना उप कप्तानी संभालेंगी. भारतीय टीम के साथ ग्रुप बी में पाकिस्तान के अलावा वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और आयरलैंड की टीम शामिल है. वहीं ग्रुप ए में श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया है.

12 फरवरी से भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले के साथ अभियान की शुरुआत होने वाली है. ग्रुप में सभी टीमे 4-4 मुकाबला खेलेगी. इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल में जगह बना लेगी.

0/Post a Comment/Comments