साउथ अफ्रीका की हार से भारत को हुआ बंपर फायदा, अब इन 2 टीमों के बीच हो सकता है ICC WTC का फाइनल


ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले में कंगारुओं की टीम ने शानदार जीत को दर्ज किया है। हर चीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अपनी बढ़त को आगे किया है।

जहां जीत से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और मजबूत किया है. तो वहीं साउथ अफ्रीका की इस हार से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की स्थिति भी और मजबूत हो गई है, चलिए कैसे समझाते हैं आपको पूरा गणित।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले नंबर पर

साउथ अफ्रीका पर मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत कर लिया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पास अभी 78.57 अंक मौजूद हैं। यानी की इस टीम का फाइनल खेलना लगभग तय है।

दूसरे पायदान पर काबिज है टीम इंडिया

वहीं दूसरी तरफ अगर भारतीय टीम की बात करें तो 58 .93 विनिंग परसेंट के साथ टीम इंडिया दूसरे नंबर पर बनी हुई है। जबकि 53.33% अंक के साथ श्रीलंका तीसरे नंबर पर है, लेकिन इस हार का सबसे ज्यादा नुकसान साउथ अफ्रीका टीम का हुआ है अफ़्रीका और 50 अंक के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

इन टीमों के बीच खेला जाएगा मुकाबला

साउथ अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा टीम इंडिया को अभी आने वाले वक्त में चार और टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया को 5 और साउथ अफ्रीका को 3 और श्रीलंका को 2 टेस्ट खेलने हैं।

ऐसे में अगर और भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-0,4-0 से जीत जाती है, तो भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दस्तक दे देगा।

0/Post a Comment/Comments