भारत को मिला आरपी सिंह जैसा घातक गेंदबाज, रणजी ट्रॉफी में गेंद से मचा रहा कहर,1 ओवर में बदल सकता है मैच


इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है. दरअसल कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार कमाल दिखाकर भारतीय टीम (Team India) में सीधे मौका पाया है. आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में गेंद से जमकर कहर मचाया है और उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि उन्हे टीम इंडिया (Team India) में मौका मिला है.

खास बात यह है कि इस खिलाड़ी के अंदर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आरपी सिंह की छवि नजर आती है, जो भविष्य में टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी काम आ सकता है।

इस खिलाड़ी की टीम इंडिया (Team India) में हुई एंट्री

हम जिस भारतीय खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मुकेश कुमार हैं, जिन्हें आईपीएल 2023 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स में 5.5 करोड़ में खरीदा है. इसके साथ ही सोने पर सुहागा तब हुआ जब श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए इन्हें टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया गया. दोनों हाथों से मुकेश कुमार ने इस मौके को स्वीकार किया और अब आगे टीम इंडिया में कमाल दिखाने को तैयार है.

आरपी सिंह की दिखती है छवि

टीम इंडिया (Team India) में शामिल होने वाले मुकेश कुमार ने लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल दिखाया है. इसके अलावा उन्होंने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शानदार गेंदबाजी भी की है, जिस तरह वह अपनी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं उनके अंदर पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह की छवि नजर आती है.

उनकी गेंद में उनको हल्का डेविएशन भी मिलता है, जो कई बार उनके काफी काम आता है. आरपी सिंह ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 14 टेस्ट में 40, 58 वनडे में 69 और 10 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 15 विकेट हासिल किए.

शानदार हैं इस खिलाड़ी के आंकड़े

मुकेश कुमार की बात करें तो इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों में 9 विकेट हासिल करके हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. उसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने 9 विकेट हासिल किए.

33 फर्स्ट क्लास मैच में इस खिलाड़ी के नाम 158 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा 24 लिस्ट ए मैच में 37 विकेट मुकेश कुमार ने लिए हैं.a

0/Post a Comment/Comments