भारत को मिला विराट कोहली जैसा दूसरा खिलाड़ी, 19 साल की उम्र में किया डेब्यू 124 रनों की पारी खेल तोड़ी दिल्ली की कमर


दिल्ली के अरूण जेटली में चल रहे रणजी ट्रॉफी के तमिलनाडु और दिल्ली के मुकाबले का तीसरा दिन तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज प्रदोष रंजन पॉल के नाम रहा। उन्होंने अपने महज 22 वर्ष की उम्र में अपना पहला शतक जड़ा। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ शानदार 124 रनों की पारी खेली।

22 साल के इस युवा खिलाड़ी में फैंस को विराट कोहली की छवि दिखती है, ये खिलाड़ी भी उसी तरह से बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, जैसे विराट कोहली करते हैं। 19 साल की उम्र में डेब्यू करने वाला ये खिलाड़ी लंबे-लंबे शॉट लगाने में विश्वास नहीं रखता है। ये खिलाड़ी वैसे ही स्कोर बोर्ड को बढ़ाता है जैसे भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली करते हैं।

प्रदोष ने लगाया करियर का पहला शतक

2019 में महज 19 वर्ष की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पदार्पण करने वाले प्रदोष ने तीन साल के बाद रणजी ट्रॉफी में अपने फर्स्ट क्लास का करियर का पहला शतक जमाया। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 16 चौके लगाए।

प्रदोष ने अपनी शतकीय पारी के बाद कहा,‘‘यह मेरे लिए विशेष लम्हा है क्योंकि मैंने चार साल पहले पदार्पण किया था। मुझे अधिक मैच खेलने को नहीं मिले। मैंने उम्मीद की थी कि मैं जल्दी शतक बनाऊंगा लेकिन मैं बेहद खुश हूं।”

तमिलनाडु ने ली 124 रनों की बढ़त

प्रदोष की इस शतकीय की पारी के दम पर तमिलनाडु ने पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 427 रन बनाकर घोषित कर दी। उन्होंने पहली पारी के आधार पर दिल्ली 124 रनों की बढ़त हासिल की।

आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 303 रन बनाए। उनकी ओर से ध्रुव शौरे 66 रन, जशकरन सिंधु 57 रन और प्रियांशु विजरन ने 58 रन की पारी खेली।

0/Post a Comment/Comments