पाकिस्तान के खिलाफ 15 साल बाद टेस्ट मैच खेल सकती है टीम इंडिया, इस देश में खेला जाएगा यह खतरनाक मुकाबला


Ind vs Pak: भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच बहुत ही कम मुकाबले खेले गए हैं। क्योंकि पाकिस्तान को भारत का चिर प्रतिद्वंदी कहा जाता है। दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं है जिसके चलते भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत कम ही मुकाबले खेले जाते हैं। पिछले 15 सालों से दोनों देशों के बीच एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। दोनों देशों के बीच सिर्फ आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट ही खेले जाते हैं। लेकिन इसी बीच इन दिनों भारत और पाकिस्तान को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें कहा जा रहा है कि पाकिस्तान और भारत एक बार फिर से टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों देशों के बीच यह टेस्ट मैच करवाने के लिए एक देश सामने आया है। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं कि वह देश कौन होगा जिसकी मेजबानी में भारत और पाकिस्तान टेस्ट मैच खेलेगा।

यह देश करेगा मेजबानी

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया में हो सकती है। भारत और पाकिस्तान ने अभी हाल ही में T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला था। इसी बीच यह खबर सामने आ रही है कि दोनों टीमों के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया कर सकता है। एनसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने खुलासा करते हुए कहा है कि, क्लब और साथ ही विक्टोरिया सरकार ने न्यूट्रल वेन्यू टेस्ट की मेजबानी के बारे में सीए से पूछताछ की है। वही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने बताया है कि , ‘यह दोनों देशों पर निर्भर करेगा कि वह किस पर सहमत हो। लेकिन अगर न्यूट्रल वेन्यू पर भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट होता है तो हम निश्चित रूप से आस्ट्रेलिया में इसकी मेजबानी करने के अवसर में जरूर रुचि लेंगे। वर्ल्ड कप के लिए यहां दोनों टीमों के समर्थक अद्वितीय और विशाल बहुमत के वह प्रशंसक ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं।’

15 साल पहले चली गई थी सीरीज

आपको बता दें भारत और पाकिस्तान के लगातार सीमा पर तनाव की वजह से आखरी बार टेस्ट सीरीज 2012 में खेली गई थीं। उस वक्त पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और दोनों टीमों के बीच तीन T20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। इसके बाद दूसरे दोनों ही देश आज तक आमने सामने नहीं आ पाए हैं।

0/Post a Comment/Comments