11 विकेट लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने फिर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, कई सालों तक नंबर 1 आलराउंडर रहने के बाद भी आज तक नहीं मिला डेब्यू का मौका


भारत में इन दिनों रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेला जा रहा है। इस बीच केरल और छत्तीसगढ़ एक मैच में आमने सामने हैं। केरल के लिए खेल रहे ऑलराउंडर जलज सक्सेना कमाल की फॉर्म में हैं। उनकी गेंदबाजी के आगे छत्तीसगढ़ के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह ढहते चले गए। गौरतलब है कि जलज सक्सेना घरेलू क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम है और वो काफी सालों तक नंबर 1 आलराउंडर रहे, लेकिन उन्हें बीसीसीआई ने कभी मौका नहीं दिया। आज तक ये भारतीय खिलाड़ी आज तक टीम इंडिया में मौका नहीं मिल सका।

जलज सक्सेना ने मैच में लिए 11 विकेट

जलज सक्सेना ने रणजी ट्रॉफी के मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट और फिर दूसरी पारी में छह विकेट लेकर अपना दबदबा दिखाया। उनके सामने छत्तीसगढ़ के बल्लेबाज ढहते चले गए। 

जलज सक्सेना ने अपने करियर में 24वीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। यह मैच जलज सक्सेना का 129वां फर्स्ट-क्लास मुकाबला है। उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों में 6,000 से अधिक रन बनाए है और साथ ही 380 से अधिक विकेट भी हासिल किए हैं।

केरल को मिला जीत के लिए आसान लक्ष्य

केरल को जीत हासिल करने के लिए चौथे दिन में 126 रनों का लक्ष्य मिला है। छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी में 149 रन ही बनाए थे। सभी बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए। 

इसके बाद केरल ने 311 रन बनाते हुए 162 रनों की अच्छी बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में छत्तीसगढ़ ने अच्छी वापसी की जहां हरप्रीत सिंह भाटिया ने 152 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन कोई और बल्लेबाज कुछ मदद नहीं कर पाया जिस वजह से टीम ने केवल 287 रन ही बनाए।

जलज ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में छह विकेट चटकाते हुए इस मैच में कुल 11 विकेट लिए। वह पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में भी खेल चुके हैं। इसके अलावा केरल की बल्लेबाज़ी के दौरान कप्तान संजू सैमसन ने 46 रनों की पारी खेली। वही रोहन प्रेम और सचिन बेबी दोनो ने 77 रन बनाए जिससे केरल 300 रन का आंकड़ा पार कर सकी। 

0/Post a Comment/Comments