कुमार संगकारा ने सूर्यकुमार यादव को नंबर 1 टी20 बल्लेबाज मानने से किया इंकार, इस खिलाड़ी को बताया सर्वश्रेष्ठ


भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में इस समय मिडिल ऑर्डर विस्फोटल बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को बेहतरीन खिलाड़ियों के से एक गिना जा रहा है। सूर्यकुमार यादव का नाम विराट कोहली के बराबरी पर लिया जा रहा है। लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जोकि अपने दम पर कई मैच जीता चुके हैं और सभी को पिछले कई मैचों से अपनी शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित भी किया है। लेकिन कुमार संगकारा ( Kumar Sangakkara) में सूर्यकुमार यादव की जगह किसी और खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम का नंबर वन बल्लेबाज बताया है।

Kumar Sangakkara नहीं मानते SKY को नंबर वन

मौजूदा समय में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) न सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम बल्कि विश्व में भी नंबर एक खिलाड़ी हैं। सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी है। उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ ये मुकाम हासिल किया था।

सूर्यकुमार यादव के नंबर वन बल्लेबाज बनने के बावजूद श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) इस बात को मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं।

सूर्या नहीं हैं नंबर-1 बल्लेबाज

आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 रैंकिंग में नंबर के पायदान पर हैं। वो इस समय नंबर एक की पोजिशन में हैं। सूर्यकुमार यादव के नंबर एक मुकाम को हासिल करने के बाद भी श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने उन्हें नंबर-1 बल्लेबाज मानने को तैयार नहीं हैं। कुमार संगकारा अभी भी नंबर-1 बल्लेबाज विराट कोहली ( Virat Kohli) को मानते हैं। कुमार संगकारा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि

“अबतक विराट कोहली ही वर्ल्ड के महान बल्लेबाज हैं।”

कुमार संगकारा श्रीलंका के लिए 134 टेस्ट और 404 वनडे मुकाबले खेलते हुए दोनों ही फॉर्मेट में 12400 और 14234 रन बना चुके हैं। भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 6 मैचों में 98.67 की औसत से 296 रन बनाने के साथ ही टूर्नामेंट के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

विराट कोहली ने इस दौरान 4 अर्धशतक भी लगाए थे। वहीं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टूर्नामेंट में 3 अर्धशतकीय पारी के दम पर 6 मैचों में 59.75 की औसत से 239 रन बनाये थे।

शानदार रहा है हाल के दिनों में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन

हाल ही खत्म हुए 3 मैचों की टी20 और फिर उतने ही मैचों का वनडे मुकाबला सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहले टी20 मुकाबला में बारिश की वजह से रद्द होने के बाद दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 49 गेंदों में शतक जड़ा और फिर 51 गेंदों में 111 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे।

अब तक सूर्यकुमार यादव ने 41 टी20 मैचों की 39 पारियों में 45.00 की औसत से 1395 रन बनाए हैं। जिसमें 2 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है।

0/Post a Comment/Comments