T20 World Cup से बाहर हुई टीम इंडिया को ICC ने दिए करोड़ों रुपये, हारकर भी करोड़ो कमा गए भारतीय खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022)  सेमीफाइनल में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ हार का मुंह देखना पड़ा। 10 विकेट से मिली इस शर्मनाक हार के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम ओ खिलाड़ियों को करोड़ों का फायदा मिला है। सेमीफाइनल में हारने के बाद भी भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों पर धनवर्षा हुई है।

दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय टीम को चार लाख डॉलर दिए हैं। भारतीय रुपए को अनुसार उन्हें सवा 3 करोड़ रुपये मिले हैं। साथ ही टूर्नामेंट के सुपर-12 स्टेज के हर मैच में जितने का ईनाम अलग मिला है। यानी कि टीम में कुल मिलाकर टीम इंडिया को 4.51 करोड़ रुपये मिले हैं।

टीम इंडिया को मिला करोड़ो का ईनाम

भारतीय क्रिकेट टीम को हार के बाद भी करोड़ों का ईनाम मिला है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की घोषणा के अनुसार सभी टीम का इनाम बता दिया गया है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया में हो रहे इस टूर्नामेंट में T-20 विश्व कप 2022 के विजेता टीम को पुरस्कार राशि 1.6 मिलियन डॉलर यानी लगभग 13 करोड़ रुपये मिले हैं।

वहीं उपविजेता को इसकी आधी कीमत मिलेगी। सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों यानी भारत और न्यूज़ीलैंड को 400,000 डॉलर मिलेंगे। वहीं सुपर-12 राउंड में बाहर होने वाली बाकी कि आठ टीमों को 70,000 डॉलर मिलेंगे। सुपर 12 में हर जीत की कीमत 40,000 डॉलर है।

खिताब जीतने का सपना संजोए ऑस्ट्रेलिया में आई भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लिश क्रिकेट टीम के खिलाफ 10 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ सकता है। इस हार के बाद एकबार फिर भारतीय टीम के टी20 विश्व कप का खिताब जीतने का सपना चूक गया है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को 560,000 डॉलर की कुल पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाने के बाद मिला है। जो 4.51 रुपये के बराबर है।

13 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 फाइनल मैच खेला जाएगा। फाइनल में भाग लेने वाली ये दोनों टीम एक एक मैच जीत चुकी है, अब जीत के बाद दोनों टीम का दूसरा खिताब होगा।

इस मैच में मौसम बाधा बन सकता है, क्योंकि रविवार को और उसके अगले दिन यानी कि ‘रिजर्व डे’ में भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

0/Post a Comment/Comments