IPL 2023: RCB ने आईपीएल 2023 से पहले ही खेला बड़ा दांव, इन 5 खिलाड़ियों को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता


बीसीसीआई के कहने पर सभी IPL टीमों ने अपनी अपनी स्क्वाड की लिस्ट तैयार कर सौंप दी है। इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने भी अगले सीजन की तैयारी शुरू कर दी है। 

RCB ने आगामी सीजन की नीलामी से पहले अपने अधिकतर खिलाड़ियों को बनाए रखने का फैसला लिया है। टीम ने केवल पांच ही खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिसमें से एक ट्रेडिंग के जरिए टीम से बाहर गया है। 

RCB ने अधिकतर खिलाड़ियों को किया रिटेन

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी एक बार फिर RCB मैदान में दिखेगी। वहीं विराट कोहली और हर्षल पटेल जैसे धाकड़ खिलाड़ी भी एक बार फिर जलवा दिखाते नजर आएंगे। 

आरसीबी ने आगामी सीजन से पहले लवनीथ सिसोदिया, अनीश्वर गौतम, चामा मिलिंद और शेर्फेन रदरफोर्ड को रिलीज किया है। जेसन बेहरेन्ड्रॉफ ट्रेडिंग के जरिए पहले ही मुंबई इंडियंस जा चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के पास 13.20 करोड़ रूपए मिनी ऑक्शन के लिए बचे हुए हैं। 

RCB द्वारा रिटेन खिलाडीः फैफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटिदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सेवल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, माहपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप।

RCB द्वारा रिलीज खिलाड़ी: जेसन बेहरेनड्राफ, अनीशवर गौतम, चामा मिलिंद, लवनीथ सिसोदिया, शेरफेन रदरफोर्ड।

नए सीजन में RCB चाहेगी अपना जादू चलाना

प्ले-ऑफ में पिछले तीन साल से लगातार RCB अपनी जगह बना रही है। पिछले सीजन RCB की टीम अच्छी दिख रही थी, लेकिन कई बार देखने को मिला था कि टीम का मध्यक्रम निराश कर रहा था। शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने निचले क्रम में कई बार टीम को संकट से निकाला था। 

ऐसे में अगले सीजन में टीम के मध्यक्रम का चलना बेहद जरूरी होगा। मिनी नीलामी में आरसीबी के पास केवल 8.75 करोड़ रूपये होंगे तो टीम कोई बड़ी खरीद कर, इसकी उम्मीद नहीं लग रही है। हालांकि हो सकता है की यह टीम मिनी नीलामी में कुछ युवा खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर आजमाना चाहे। 

0/Post a Comment/Comments