IPL 2023: कप्तान ऋषभ पंत ही देंगें दिल्ली कैपिटल्स को धोखा, आईपीएल 2023 में भी अधुरा रह जाएगा ट्रॉफी जीतने का सपना


आगामी IPL सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियों अपनी अपनी तैयारियों में जुटी है। सभी टीम ने अपनी अपनी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट तय कर दी है। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पर नजर डाले तो टीम ने आगामी सत्र से पहले शार्दुल ठाकुर और टिम सीफर्ट को कोलकाता नाइट राइडर्स को ट्रेड के जरिए सौंप दिया है। यही नहीं टीम ने मनदीप सिंह और केएस भरत को भी रिलीज कर दिया है।

क्या है दिल्ली कैपिटल्स की सबसे बड़ी चिंता?

दिल्ली की टीम के लिए जो चिंता का विषय है वो है कप्तान ऋषभ पंत की फॉर्म। काफी समय से ऋषभ पंत का बल्ला शांत चल रहा है। वह टीम के अहम खिलाड़ी हैं और उनका फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी है। 

टी20 वर्ल्ड कप से लेकर अब तक ऋषभ पंत 4 टी20 इंटरनेशनल पारी खेल चुके हैं, इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 26 रन ही निकले हैं। हाल ही में हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी वह दो मैचों में बल्लेबाजी करने आए पर वह भी वह कुछ खास करने में विफल रहे। 

आईपीएल में ऋषभ पंत अब तक 98 मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 2838 रन निकले हैं। आईपीएल में ऋषभ पंत ने 15 अर्धशतक और एक शतक लगाया है। अपनी टीम को खिताब दिलाने के लिए ऋषभ पंत का फॉर्म में आना बहुत जरूरी होगा। 

दिल्ली की होगी कई खिलाड़ियों पर नजर

इस मिनी ऑक्शन में दिल्ली की टीम अपनी गेंदबाजी अटैक को और मजबूत करना चाहेगी। टीम ने कुल पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया है और उनके पर्स में अभी 19.45 करोड़ रुपए बचें हैं। साथी उन्हे विकेटकीपर की भी जरूरत है क्योंकि टीम में सिर ऋषभ पंत ही एक विकेटकीपर मौजूद हैं। 

दिल्ली द्वारा रिटेन खिलाड़ी

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल

दिल्ली द्वारा रिलीज खिलाड़ी

शार्दुल ठाकुर, टिम सीफर्ट, अश्विन हेब्बार, केएस भरत, मनदीप सिंह

0/Post a Comment/Comments