IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव के पास है विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, 175 रन बनाते ही तोड़ देंगे पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

 


भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सबको अपना दीवाना बना दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 51 गेंदों में 11 चौके-7 छक्के की मदद से नाबाद 111 रनों की पारी खेली। भारत को जीत दिलाने वाले सूर्यकुमार यादव, भारत की तरफ से एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 2022 में टी20 में सूर्यकुमार यादव को सातवां मैच आफ द मैच खिताब दिया गया है।

रिजवान के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे सूर्या

शानदार पारी खेलने वाले सूर्यकुमार ने विराट को पछाड़कर हुए सातवीं बार मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। बता दें कि वहीं एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सूर्या पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के काफी करीब पहुंच गए हैं।

रिजवान ने पिछले साल 1326 रन बनाए थे और सूर्या अब तक 1151 रन बना चुके हैं अगर सूर्य 175 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं। तो वह रिजवान के रिकॉर्ड को तोड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

T20I में एक कैलेंडर वर्ष में टीम इंडिया की तरफ से मैन आफ द मैच पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव – 7 (30 पारी)

विराट कोहली – 6 (13 पारी)

0/Post a Comment/Comments