क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’, इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह, जानिए कौन बना कप्तान


ऑस्ट्रेलिया में हुए ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर खत्म हो चुका है। मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बात टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। 

इससे पहले इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2010 में यह ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस मेगा टूर्नामेंट के समापन के बाद ICC ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया था। अब इसी के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भी टूर्नामेंट के बेहतरीन प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। 

इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस टीम में दो भारतीय, तीन इंग्लैंड, दो पाकिस्तान और 1-1 खिलाड़ी बांग्लादेश जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से चुने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में जोस बटलर और ऐलेक्स हेल्स को चुना है।

इंग्लैंड टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर ने इस पूरे टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया। बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 6 मैचों में 144.23 के स्ट्राइक रेट के साथ 225 रन बनाए, वहीं इतने ही मैचों में हेल्स ने 147.22 के स्ट्राइक रेट से 212 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया ने मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को जगह दी। कोहली ने इस टूर्नामेंट के 6 पारियों में 98.67 के औसत से 296 रन बनाए। वहीं सूर्या ने इस टूर्नामेंट में 189.68 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स को भी मिडिल ऑर्डर में जगह मिली। 

ऑस्ट्रेलिया ने चुना इन्हे ऑलराउंडर और गेंदबाज

टीम में स्पिन ऑलराउंडर के रूप में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा के साथ पाकिस्तान के शादाब खान को जगह दी गई है। रजा ने इस टूर्नामेंट में 219 रन बनाए और 10 विकेट अपने नाम किए। शादाब के नाम 11 विकेट के साथ 98 रन बनाए। 

तेज गेंदबाजों के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सैम कुर्रन, मुस्ताफिजुर रहमान, शाहीन अफरीदी और एनरिच नॉर्खिया को चुना है। सैम करन ने पूरे टूर्नामेंट में 13 विकेट झटके। एनरिच नॉर्ट्जे ने 5 मुकाबलों में 8.55 के औसत से 11 विकेट झटके।

मुस्तफिजुर रहमान ने इस टूर्नामेंट में 3 विकेट हासिल किए हो लेकिन उनका इकोनामी रेट काफी शानदार रहा। उन्होंने 5.60 के इकोनामी रेट से इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी की। वही, शाहीन अफरीदी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 11 विकेट झटके।

0/Post a Comment/Comments