पाकिस्तान के खिलाफ काली पट्टी बांधकर क्यों उतरे थे इंग्लैंड के खिलाड़ी, जीत के बाद ECB ने बताई वजह


मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का फाइनल मुकाबला खेला गया, तो इस मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे. कई लोग इस बात को नहीं समझ पाए कि आखिर इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऐसा क्यों किया.

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने इस माध्यम से अपने पूर्व कप्तान के निधन पर शोक जाहिर किया है. आपको बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेट से भारत के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बनाई. इस बीच उन्होंने अपने उस खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी जो इंग्लैंड क्रिकेट के गॉडफादर कहे जाते हैं.

इस वजह से काली पट्टी बांधकर उतरी इंग्लैंड की टीम

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इंग्लैंड खिलाड़ियों द्वारा काली पट्टी बांधकर उतरने के पीछे एक सबसे बड़ी वजह यह है कि उन्होंने इस माध्यम से इंग्लैंड के 76 वर्षीय खिलाड़ी डेविड इंग्लिश को श्रद्धांजलि दी है, जिनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने के कारण हो गई थी.

इस खिलाड़ी ने देश को 1000 से अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेटरो के करियर को बढ़ावा देने में मदद की, जिसमें 125 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिसके लिए टी-वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खिलाड़ियों ने ऐसा करने का फैसला किया.

इंग्लिश कप्तान ने किया ट्वीट

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बीच डेविड इंग्लिश के निधन पर शोक जताते हुए जोस बटलर ने अपने टि्वटर हैंडल से कहा कि  “डेविड इंग्लिश के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. जीवन के महान इंसानो में से एक उनके साथ समय बिताना बहुत खुशी भरा पल रहा. उनकी शानदार बनबरी फेस्टिवल ने इंग्लैंड को कुछ बेहतरीन इंग्लिश क्रिकेटर दिए. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.”

ईसीबी ने भी जताया शोक

ईसीबी ने शोक जताते हुए कहा कि डेविड इंग्लिश ने इंग्लैंड के लिए जो किया है, वह शायद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और कई खिलाड़ी पूरे जीवन नहीं भूल सकते हैं. उनके निधन पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी ट्वीट करते हुए उनकी सराहना की और कहा कि “इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों को उनके करियर में आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाने वाले डेविड इंग्लिश के निधन के बारे में जानकर दुखद है. उन्होंने खेल के लिए बहुत कुछ किया और उन्होंने इंग्लैंड के कई पुरुषों के क्रिकेटरों के उत्थान में जरूरी किरदार निभाया.”

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने आज पाकिस्तान को 6 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2022 अपने नाम कर लिया है.

0/Post a Comment/Comments