मोंटी पनेसर ने इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी सन्यांस लेने की सलाह, एक नाम हैरान करने वाला

Monty Panesar advised these 3 Indian players to retire, one name is surprising

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना ​​​​है कि तीन वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ी - कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और ऑफ स्पिनर आर अश्विन - को अब टी 20 आई नहीं खेलना चाहिए और युवाओं के लिए उन्हें उचित तैयारी का समय देने के लिए रास्ता बनाना चाहिए। 2024 टी20 वर्ल्ड कप।

भारत को टी 20 विश्व कप 2022 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा क्योंकि इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की टीम को 10 विकेट से हरा दिया।

जिन खिलाड़ियों का उल्लेख मोंटी पनेसर ने किया - रोहित, कार्तिक और अश्विन - न केवल ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने में विफल रहे, बल्कि 35 वर्ष से अधिक आयु के हैं। चयनकर्ता पहले ही अश्विन और कार्तिक से सबसे छोटे प्रारूप में आगे बढ़ चुके हैं। इन दोनों को इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है, जबकि शर्मा को आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा फैनक्लब इंडिया ने ट्विटर पर लिखा, 'आर अश्विन ने (बीसीसीआई से) कहा, 'टीम का माहौल बहुत अच्छा है, इसका सारा श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को जाता है। 

“भारत ने सभी को निराश किया (जिस तरह से वे सेमीफाइनल में हार गए), और मुझे लगता है कि कुछ रिटायरमेंट आ रहे हैं। चलो ईमानदार बनें। भारत ने सेमीफाइनल में लड़ाई नहीं लड़ी, ” पनेसर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया।

"यह पूरी तरह से एकतरफा मामला था। बटलर और हेल्स के सामने भारतीय गेंदबाजी अनभिज्ञ दिखी। आप सेमीफाइनल खेल रहे हैं और आपको कड़ी टक्कर देने की जरूरत है; 168 कोई छोटा स्कोर नहीं है।

“रोहित, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन शीर्ष नाम हैं जो T20I क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। टीम प्रबंधन निश्चित रूप से इन लोगों के साथ बैठक करेगा और उनसे उनकी योजनाओं के बारे में पूछेगा। समय आ गया है कि ये खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बनाएं । '

विराट कोहली के लिए उम्र महज एक नंबर : मोंटी पनेसर

मोंटी पनेसर के मुताबिक 34 वर्षीय विराट कोहली को हालांकि सबसे छोटे प्रारूप में खेलना जारी रखना चाहिए। पनेसर ने कोहली के कुलीन फिटनेस स्तरों को देखते हुए, कोहली को 2024 टी 20 विश्व कप में खेलने के लिए काफी अच्छा होना चाहिए। कोहली टी20 विश्व कप 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए

“विराट शानदार फॉर्म में है। वह सभी भारतीय खिलाड़ियों में सबसे फिट हैं। विराट की सुपर फिटनेस को देखते हुए उनके लिए उम्र महज एक नंबर है। आप उन्हें 2024 टी20 वर्ल्ड कप में देख सकते हैं।

"मैं रोहित को उस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं देख रहा हूं, डीके और अश्विन भी (हो सकता है कि वहां न हों)। और भी खिलाड़ी हो सकते हैं (T20I सेवानिवृत्ति पर विचार करते हुए), लेकिन मुझे लगता है कि ये तीनों, T20I छोड़ देंगे और टेस्ट और ODI पर ध्यान केंद्रित करेंगे, ” पनेसर ने कहा।

0/Post a Comment/Comments