विराट कोहली की तरह बल्लेबाजी करते थे ये खिलाड़ी, लेकिन जल्दी ही खत्म हो गया करियर


भारतीय क्रिकेट को नए आयाम देने वाले विराट कोहली एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकार्ड्स की झड़ी लगाने वाले विराट कोहली ने मैदान पर सिर्फ रन ही नहीं बनाएं हैं, बल्कि अन्य खिलाड़ियों के लिए नए पैमाने भी सेट किए हैं। जिनको तोड़ना बहुत मुश्किल है। विराट कोहली की तरह प्रतिभा रखने वाले ये 5 खिलाड़ी काफी हद तक कोहली की तरह खेलते थे, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।

अंबाती रायडू

घरेलू क्रिकेट में रनों की झड़ी लगाने वाले अंबाती रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे मैच और 6 टी20 मुकाबलें खेले हैं। वनडे क्रिकेट में 47.06 की औसत से 1694 रन बनाएं हैं।

सुरेश रैना

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने भारत के लिए 226 वनडे मुकाबलें खेलते हुए 5615 रन बनाए हैं। सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट और 78 टी 20 मुकाबले खेलते हुए 768 और 1605 रन बनाए हैं।

आईपीएल में भी इस खिलाड़ी का बोलबाला रहा हैं। कोहली की तरह खेलने वाले इस खिलाड़ी को ख़राब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर कर दिया था।

अब्दुल रज्जाक

पकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने अपनी टीम के लिए कई जिताऊ पारियां खेली हैं। पाकिस्तान के लिए खिलाड़ी ने 46 टेस्ट 265 वनडे और 32 टी-20मैच खेले। प्रतिभा होने के बावजूद भी इस खिलाड़ी को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला।

माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अपने टाइम के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। भले ही इस खिलाड़ी का नाम दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल न हो। माइकल वॉन ने क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया हैं।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 41.44 की औसत से रन बनाने वनडे मैचों में फेल नजर आएं। इस खिलाड़ी ने 86 वनडे मुकाबलों में 27.15 की औसत से मात्र 1982 रन बनाएं है।

उमर अकमल

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की तुलना कोहली के साथ की जाती थी। अक्सर प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होने के चलते ये खिलाड़ी ज्यादा समय अपनी टीम के साथ नहीं रह पाएं। पाकिस्तान के लिए उमर अकमल ने 16 टेस्ट 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेले है।

0/Post a Comment/Comments