एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी, बताया पाकिस्तान और इंग्लैंड में से कौन जीतेगा आज ट्रॉफी

टी20 विश्व कप का फाइनल महज कुछ ही घंटों में शुरू होने जा रहा है. फाइनल मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा. यह मैच पाकिस्‍तान और इंग्लैंड के बीच होगा. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी, वहीं सेमीफाइनल में दूसरी टीम इंग्लैंड बनी जब उन्होंने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था.

फाइनल कौन जीतेगा इस पर चारों तरफ से चर्चा हो रही है. इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के फाइनल पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने बताया है कि उनके हिसाब से फाइनल कौन जीतने वाला है.

क्या कहा है एबी डीविलियर्स ने

क्रिकेट से संन्यास के बाद के मिस्टर 360 डिग्री यानी एबी डीविलियर्स सोशल मीडिया पर काॅफी एक्टिव रहते हैं. एबी डिविलियर्स ने ट्विटर पर एक पोल शेयर करते हुए लिखा है कि मेरी तरफ से इस बार कोई भविष्यवाणी नहीं है (क्योंकि सेमीफाइनल उनकी भविष्यवाणी गलत हो गई थी) लेकिन आप बताइए कि कौन टी20 वर्ल्ड कप जीतेगा.

इसके बाद एबीडी ने इसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा,‘मेरी निजी राय, मैन टू मैन, इंग्लैंड को निश्चित रूप से कप घर ले जाना चाहिए! लेकिन, खेल की सुंदरता हमें बताती है कि यह इतना आसान नहीं है!’

डीविलियर्स ने आगे कहा कि, ‘खेल की लय और सुंदरता को देखते हुए जो सबसे ज्यादा अहम बात है वह यह है कि जो टीम अच्छा खेलेगी, वही जीतेगी. अब कौन जाने कि कौन हारने वाला है!’

इंग्लैंड की बल्लेबाजी बनाम पाकिस्तान की गेंदबाजी का होगा मुकाबला

फाइनल में पाकिस्तान की गेंदबाजी और इंग्लैंड के बल्लेबाजी के बीच जंग होगा. पाकिस्तान के पास चार 140 प्लस गति वाले तेज गेंदबाज हैं. उनके नाम हैं शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम जूनियर.

इसका जवाब देने के लिए इंग्लैंड के पास जोस बटलर और एलेक्स हेल्स जैसा ओपनिंग जोड़ी है, जिसने भारत के खिलाफ बता दिया था कि वह कितने खतरनाक हो सकते हैं. इससे यह लगता है कि फाइनल रोमांचक होने वाला है.

0/Post a Comment/Comments