“भारत खराब गेंदबाजी नही बल्कि उसकी वजह से हारा” एलेक्स हेल्स ने इस भारतीय खिलाड़ी को ठहराया सेमीफाइनल में भारत की हार का जिम्मेदार


पिछले दिनों आस्ट्रेलिया में आयोजित हुए टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंचकर बाहर हो गई थी। टीम ने सेमीफाइनल तक दमदार प्रदर्शन किया और सुपर 12 में एकमात्र ऐसी टीम थी। जिसने 5 मैचों में से 4 जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। लेकिन सेमीफाइनल में विश्व विजेता इंग्लैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से पटखनी दे दी थी। जिसके बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

एलेक्स हेल्स ने अब बताई भारत के बाहर होने की वजह

इस सेमीफाइनल मैच के हीरो रहे एलेक्स हेल्स ने अब हाल ही में दिए इंटरव्यू में उस सेमीफाइनल मैच के बारे में चर्चा की और कहा कि भारत खराब गेंदबाजी करने की वजह से नहीं बल्कि अपनी खराब बल्लेबाजी करने के कारण हारा है। आगे उन्होंने कहा “ईमानदारी से कहूं तो मेरा मानना है कि भारत 30 रन पीछे रह गया।”

एलेक्स हेल्स ने अपनी गेंदबाजी की तारीफ़ करते हुए कहा“एडिलेड एक हाई स्कोरिंग मैदान है। जिसके दोनों ओर छोटी बाउंड्रीयां हैं। मैदान पर 160 या 170 के टारगेट का पीछा करना आसान होता है, और इसका श्रेय हमारे गेंदबाजों को दिया जाना चाहिए, जिन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की क्योंकि मैं उम्मीद कर रहा था कि भारत लगभग 190 का स्कोर पोस्ट करेगा।”

रोहित शर्मा पर एलेक्स हेल्स ने किया कटाक्ष

एलेक्स हेल्स ने भारत के कप्तान पर कटाक्ष किया और कहा “जब आप 170 रनों का पीछा कर रहे होते हैं, तो आप एडिलेड में हमेशा सहज महसूस करते हैं। जोस और मैं पिछले मैचों से पावरप्ले में तेज गति से खेल रहे थे। हम तुरंत हमला करना चाहते थे और परिस्थितियों ने हमारी काफी मदद की।”

उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि “यह भारत की ओर से खराब गेंदबाजी थी। मुझे लगता है कि यह हमारे लिए लक्ष्य बड़े ही आसान लक्ष्य का पीछा करने जैसा था।”

0/Post a Comment/Comments