शाहिद अफरीदी ने मोहम्मद रिजवान को लताड़ा, सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए बोले- उस लड़के से…


सूर्यकुमार यादव मौजूदा 20-20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त फॉर्म में हैं। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर है। हाल ही में उन्होंने टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। इससे पहले पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज  ने अपने साथी खिलाड़ी बाबर आजम को पछाड़ते हुए टॉप रैंकिंग हासिल की थी।

मौजूदा मेगा टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उससे क्रिकेट जानकार और पूर्व क्रिकेटर्स काफी प्रभावित हुए हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी शामिल हुए हैं। टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से अफरीदी काफी प्रभावित हुए हैं।

अफरीदी ने की भारतीय बल्लेबाज की तारीफ

उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है। साथ ही सूर्युकमार का उदाहरण देते हुए पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने मोहम्मद रिजवान को उनसे सीखने की सलाह दी है। एक टीवी शो पर एंकर ने अफरीदी से पूछा क्या रिजवान को सूर्यकुमार यादव से सीखने की जरूरत है।

इस पर शाहिद अफरीदी ने कहा कि, ‘बिल्कुल ठीक कहा। सबसे महत्वपूर्ण चीज जो है कि वह 200-250 घरेलू मैच खेल के टीम इंडिया में आया है। उस लड़के को अपना गेम पता है। वो जितनी शॉटें मारता है वो अच्छी गेंदों पर मारता है, क्योंकि उस चीज की उसने प्रैक्टिस की है। जितनी स्किल आपके पास होगी, उतने अच्छे इम्पैक्ट प्लेयर आप होंगे। तो आपको शॉट डेवलप करने पड़ेंगे, ये फॉर्मेट ही वैसा है।’

न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल कल

पाकिस्तान टीम की बात करें तो टीम किस्मत और अपने प्रदर्शन की बदौलत सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब हुई। अब पाकिस्तान पहले सेमीफाइनल में 9 नवंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। जिसके बाद एडिलेड में दूसरा सेमीफाइनल 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments