सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को दिखाया बाहर का रास्ता, अब ये भारतीय खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान!


केन विलियमसन: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में इस बार काफी बदलाव देखने को मिल सकता है, जहां कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से बाकी फ्रेंचाइजी के बीच एक बहुत बड़ी प्रतिस्पर्धा खड़ी कर दी है. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो कुछ खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन का भुगतान भी करना पड़ेगा, जिनके खराब प्रदर्शन की वजह से अब टीम उन्हें रिलीज कर दिया है.

दरअसल इस वक्त सनराइजर्स हैदराबाद में एक बहुत बड़े बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है और माना जा रहा है कि इस बार आईपीएल 2023 (IPL 2023) में केन विलियमसन को हटाकर किसी और को कप्तानी दी जा सकती है.

पिछले साल रहा था खराब प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए पिछले साल आईपीएल में केन विलियमसन ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस वजह से माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को से आईपीएल 2023 (IPL 2023) की कप्तानी छीनने के साथ-साथ टीम से भी बाहर किया जा सकता है, क्योंकि हैदराबाद की यही मंशा होगी कि टीम में ऐसे खिलाड़ी को शामिल करें जो कमाल का खेल दिखा सके.

इन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने किया रिटेन

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के लिए अपने खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट जारी कर दी है. जिसमे केन विलियमसन समेत कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर किया गया है, तो कुछ ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, जिनके रिटेन किए जाने की उम्मीद बेहद कम थी.

SRH के रिटेन किए गए खिलाड़ी: अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

SRH से रिलीज किए गए खिलाड़ी: केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा, विष्णु विनोद

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में टीम केन विलियमसन के अलावा निकोलस पूरन को भी बाहर का रास्ता दिखा चुकी है. अब इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर किए जाने के बाद यह माना जा रहा है कि टीम में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सनराइजर्स हैदराबाद अपना कप्तान बना सकती है.

भुवनेश्वर कुमार ने आईपीएल 2022 में काफी शानदार गेंदबाजी की थी, वह टीम के कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार हैं. क्योंकि काफी समय से यह खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़ा हुआ है और टीम इन पर सबसे ज्यादा भरोसा जता सकती है. वहीं भुवनेश्वर कुमार पहले भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं.

0/Post a Comment/Comments