अंतर्राष्ट्रीय टी20 में पावरप्ले में सबसे कम रन बनाने वाली टॉप-3 टीमें, इस टीम ने कम स्कोर के बावजूद वर्ल्ड कप जीता

Top 3 teams with lowest run scorer in Powerplay in International T20

बल्लेबाज पहले छह ओवरों में अपनी टीम को लय में लाने की कोशिश कर रहे हैं। वे इन विशेष ओवरों में क्षेत्र प्रतिबंधों का उपयोग करते हुए अपने पक्ष को सकारात्मक त्वरित शुरुआत प्रदान करना चाहते हैं। पावरप्ले में टीमों के प्रदर्शन के आधार पर मैच जीता या हारा जा सकता है। और इसमें कई बार टीमों को नुकसान भी होता है और अंत में कम रन बनाकर विकेट गंवाते हैं।

आइए एक नजर डालते हैं टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पावरप्ले में टीमों के सबसे कम स्कोर पर: (बारिश से जुड़े मैचों को छोड़कर)

3) वेस्टइंडीज द्वारा 14/2

वेस्टइंडीज के पास T20I में पावरप्ले में 14/2 का तीसरा सबसे कम स्कोर पोस्ट करने का रिकॉर्ड है। उदाहरण 2012 में कोलंबो (आरपीएस) में टी 20 विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ हुआ था। शिखर सम्मेलन में पहले बल्लेबाजी करते हुए, कैरेबियाई पक्ष ने क्रमशः तीन और शून्य के लिए पावरप्ले के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और जॉनसन चार्ल्स को खो दिया। लेकिन मरून में पुरुषों को इस बात से कोई आपत्ति नहीं होगी कि अंत में उन्होंने श्रीलंका को 36 रनों से हरा दिया और डैरेन सैमी के नेतृत्व में अपनी पहली टी 20 विश्व कप ट्रॉफी जीती।

2) 13/3 वेस्ट इंडीज द्वारा

वेस्ट इंडीज इस अवांछित सूची में फिर से शामिल है क्योंकि वे 2013 में सेंट विंसेंट में किंगटाउन में पाकिस्तान के खिलाफ इस बार केवल 13/3 स्कोर करने में सफल रहे। दो मैचों की टी 20 आई श्रृंखला में से पहला हारने के बाद, मेजबान टीम ने पहले गेंदबाजी की और एशियाई को प्रतिबंधित कर दिया। 20 ओवर में सिर्फ 135/7 के पक्ष में। सिर्फ 136 रनों का पीछा करते हुए, घरेलू टीम टूट गई और पावरप्ले में खुद को 13/3 पर पाया। उन्होंने अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों चार्ल्स, गेल और मार्लन सैमुअल्स को सस्ते में खो दिया और अंततः 11 रन और श्रृंखला 2-0 से मैच हार गए।

1) पाकिस्तान द्वारा 13/4

इस बार पाकिस्तान को वेस्ट इंडीज के खिलाफ कम का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने मीरपुर में टी 20 विश्व कप 2014 में सबसे कम पावरप्ले स्कोर 13/4 दर्ज किया था। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 166/6 का स्कोर खड़ा किया। 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने शुरू से ही अपनी राह खो दी और पावरप्ले में चार विकेट खोकर केवल 13 रन ही बना पाया। उन्होंने अहमद शहजाद, अकमल भाइयों कामरान और उमर और शोएब मलिक को खो दिया और 17.5 ओवर में सिर्फ 82 रन पर आउट हो गए। सैमुअल बद्री ने शुरुआत में पाकिस्तान की पारी को पंक्चर करने के लिए उनमें से तीन विकेट लिए।

0/Post a Comment/Comments