चहल और हर्षल के न खेलने पर टीम में क्या माहौल था?, दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा


भारतीय टीम का एक बार फिर से 20-20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना उस वक्त टूट गया, जब दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने उसे 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस निराशाजनक हार के बाद टीम इंडिया की खूब आलोचना हुई। टीम सेलेक्शन को लेकर भी काफी सवाल उठे।

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मैनेजमेंट ने कई तरह के कॉम्बिनेशन आजमाए थे, लेकिन 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं शुरुआती मैचों में पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया, जबकि टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबलों में कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया और ऋषभ पंत को शामिल किया गया।

अब दिनेश कार्तिक ने टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है और दोनों के खिलाड़ियों के साथ उचित संवाद के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है।

जानिए क्या कहा दिनेश कार्तिक ने

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा, ‘वे दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला। लेकिन वे उदास नहीं थे, वे परेशान नहीं थे। टूर्नामेंट की शुरुआत में ही उनको बता दिया गया था। इसलिए, वे जानते थे और वे इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब भी उन्हें मौका मिले, वे अपना सर्वश्रेष्ठ दें।’

कार्तिक आगे कहते हैं कि, ‘जब कोच और कप्तान की ओर से चीजें क्लीयर हो तो यह एक खिलाड़ी के रूप में आपके काम को काफी आसान बना देता है। आप यह देखना शुरू कर देते हैं कि आपको क्या करने की जरूरत है और अगर किसी भी स्तर पर उन लोगों को मौका मिला होता, तो वे उन्होंने निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ देते। टीम के माहौल में कोई नाराजगी और कोई नकारात्मक ऊर्जा नहीं थी। और यह सबसे अच्छी चीज है, जिसकी आप उम्मीद करते हैं।’

आपको बता दें कि 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के समाप्त होने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला टी-20 मैच वेलिंगटन में बारिश के कारण रद्द हो गया। अब दूसरा टी-20 मुकाबला रविवार 20 नवंबर को माउंट मॉन्गनुई में होगा। हार्दिक पांड्या इस सीरीज में टीम की अगुवाई कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments