खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी तो अब आईपीएल की भी छिनी गई कप्तानी, खत्म होने की कगार पर है करियर


आईपीएल 2023 की शुरुआत होने से पहले ही टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी की चर्चा जोरों शोरों से शुरू हो चुकी है जिन्हें पहले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर रखा जा रहा है और इस बार आईपीएल की शुरुआत से पहले ही इस खिलाड़ी की कप्तानी भी छिन चुकी है, जिसके पीछे एक सबसे बड़ी वजह यह है कि आईपीएल 2022 में ये खिलाड़ी पूरी तरह नाकाम रहे थे.

बतौर कप्तान और बतौर खिलाड़ी मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल की खराब रणनीति को लेकर लगातार चर्चा हो रही थी, जहां यह पूरी तरह से तय था कि इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 में कप्तान से हटाया जाएगा. इसी के साथ टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी का करियर अब दांव पर नजर आ रहा है.

इस वजह से छीनी कप्तानी

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजाइंट्स और गुजरात टाइटंस के रूप में दो नई फ्रेंचाइजी शामिल हुई थी. जब लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान के रूप में केएल राहुल का नाम सामने आया था. उसी वक्त मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स के कप्तान के तौर पर नियुक्त किया गया था, लेकिन इस खिलाड़ी की अगुवाई में पंजाब कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई.

यह खिलाड़ी पिछले आईपीएल में केवल अपने बल्ले से 196 रन बना पाए, जिस वजह से अब फ्रेंचाइजी ने इन्हें लेकर आईपीएल 2023 के लिए एक बहुत बड़ा निर्णय लिया है.

करियर पर मंडराने लगा है खतरा

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल अभी तक भारत के लिए 21 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इन मैचों में उनके नाम 1488 रन दर्ज है, लेकिन 2020 से ही मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया (Team India) से बाहर रखा जा रहा है.

ना ही इस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में वापसी की, अब मयंक अग्रवाल के ऊपर बहुत बड़ा खतरा मंडराता नजर आ रहा है.

शिखर धवन के नाम पर पहले ही लग चुकी थी मुहर

आईपीएल 2022 में जिस तरह पंजाब किंग का प्रदर्शन खराब नजर आ रहा था, वैसे में माना जा रहा था कि बीच सीजन में ही कप्तान बदला जा सकता है, लेकिन पिछले साल आईपीएल में मयंक अग्रवाल के साथ ही फ्रेंचाइजी आगे बढ़ी.

आईपीएल 2023 को गंभीरता से लेते हुए टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ खिलाड़ी शिखर धवन को बतौर कप्तान नियुक्त किया गया है.

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी है कि अभी तक पंजाब किंग्स आईपीएल का खिताब एक बार भी नहीं जीत पाई है. शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब अपना ये सपना सच करना चाहती है.

0/Post a Comment/Comments