सेमीफाइनल से पहले आई खुशखबरी, रोहित और विराट का सबसे बड़ा दुश्मन इंग्लैंड टीम से हुआ बाहर

 


इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल से पहले मुश्किले बढ़ रही हैं. पहले स्टार बल्लेबाज डेविड मलान और अब तेज गेंदबाज मार्क वुड अनफिट हो गए हैं. हालाँकि अभी इंग्लैंड के तरफ से कोई औपचारिक बयान नही आया है कि मार्क वुड सेमीफाइनल से पहले फिट हो जाएंगे या नही. अगर सेमीफाइनल के इस बड़े मैच से पहले मार्क वुड फिट नही होते हैं, तो यह भारत के लिए बहुत अच्छी ख़बर होने वाली है.

मार्क वुड इस वजह से हैं अनफिट

सबके जहन में पहला सवाल यही आ रहा है कि आखिर मार्क वुड को हुआ क्या है. मीडिया को सबसे पहले यह ख़बर लगी कि मार्क वुड सुबह होने वाले प्रैक्टिस में शामिल नही हुए है. रिपोर्ट्स आई कि मार्क वुड के शरीर में जकड़न है जिसके वजह से वह प्रैक्टिस करने नही आए हैं. इससे पहले भी मार्क वुड का ऑपरेशन हो चुका है और वह इसके लिए टीम से लंबे समय के लिए बाहर थे.

टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट बता रही है कि मार्क वुड को ज्यादा दिक्कत नही है और जल्दी ही फिट हो जाएंगे. इससे पहले स्टार बल्लेबाज डेविड मलान को भी चोट आई थी और वह भी रिकवर हो रहे हैं. अगर डेविड मलान टीम से बाहर होते हैं, तो फिल साल्ट को उनके जगह पर खिलाया जा सकता है.

मार्क वुड इंग्लैंड के लिए कितने जरूरी

मार्क वुड इंग्लैंड के सबसे तेज गेंदबाज हैं. वुड लगभग हर गेंद 150 प्लस की करते हैं. इस टूर्नामेंट में उन्होंने एक गेंद 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की थी. निश्चित तौर पर वह एक घातक गेंदबाज हैं और अगर वह सेमीफाइनल में फाॅर्म में रहेंगे तो भारत को दिक्कत होने वाली है.

उन्होंने अभी तक इंग्लैंड के लिए 27 टी-ट्वेंटी मैच खेला है जिसमे उन्होंने 44 विकेट प्राप्त किया है. इस दौरान उनका औसत 18 का रहा है. अगर एकदिवसीय मैच की बात करे तो उन्होंने अभी तक इंग्लैंड के लिए 57 मैच खेला है, जिसमें उनको 69 सफलताएं प्राप्त हुई है. टेस्ट क्रिकेट में भी मार्क वुड का लोहा माना जाता है.

मार्क वुड ने अभी तक सिर्फ 26 टेस्ट खेला है, जिसमे उनके पास 82 विकेट हैं. यह नंबर यह बता रहा है कि मार्क वुड इसके लिए सबसे विश्वसनीय तेज गेंदबाज हैं.

0/Post a Comment/Comments