एबी डीविलियर्स ने की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम जीतेगी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

AB de Villiers predicted which team will win the final of T20 World Cup 2022

हम बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहले सेमीफाइनल की शुरुआत से कुछ ही घंटे दूर हैं। इसके बाद एडिलेड ओवल में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल होगा।

टी20 विश्व कप 2022 के नॉकआउट चरण में पहुंचने के साथ ही, ऐसी अटकलें शुरू हो गई हैं जिसके लिए दो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और कौन सी टीम ट्रॉफी जीतेगी। कई पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट विश्लेषक विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अपनी राय साझा कर रहे हैं।

हालांकि, कई प्रशंसक 13 नवंबर (रविवार) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और पाकिस्तान को मिलते देखना चाहते हैं। हालांकि, कुछ का मानना ​​है कि फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड बेहतर टीमें हैं।

उन सभी भविष्यवाणियों के बीच, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स भी एमसीजी में आगामी फाइनल के लिए अपनी भविष्यवाणी के साथ आए हैं। एएनआई से बातचीत में डिविलियर्स ने कहा कि फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड खेलेंगे।

हालांकि, उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि रोहित शर्मा और उनके लोग ब्लैक कैप्स को हरा देंगे और अपनी दूसरी विश्व टी 20 चैंपियनशिप जीतेंगे। विशेष रूप से, आईसीसी आयोजनों की बात करें तो भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड नहीं है।

वे यूएई में पिछले संस्करण में न्यूजीलैंड से हार गए थे। न्यूजीलैंड ने 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत को मात दी। इसके अलावा 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारत ब्लैक कैप्स के खिलाफ सेमीफाइनल हार गया था।

डिविलियर्स, जो द लास्ट मैन स्टैंड्स (एलएमएस) इंडिया सुपर लीग 2023 (भारत में दुनिया की सबसे बड़ी शौकिया टी20 क्रिकेट लीग) के उद्घाटन संस्करण के शुभारंभ पर थे, ने कहा, "भारत और न्यूजीलैंड फाइनल खेलेंगे और मुझे लगता है कि भारत जीतेंगे।"

इसके अलावा, डिविलियर्स ने कुछ खिलाड़ियों का नाम भी लिया जो नॉकआउट चरण में भारत के लिए प्रमुख खिलाड़ी होंगे। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और रनों की कमी वाले रोहित निश्चित रूप से मजबूत वापसी करेंगे। विराट (265) और स्काई (236) टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों में शामिल हैं।

0/Post a Comment/Comments