BCCI का ऐलान टी20 टीम से होगी रोहित शर्मा और विराट कोहली की छुट्टी, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान


भारत के लिए टी-ट्वेंटी विश्व कप समाप्त हो गया है. हर बार की तरह इस बार भी बाहर सेमीफाइनल में पहुंचकर हार गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि इस बार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट कुछ कड़े फैसले ले सकता है. इसमें एक फैसला यह भी हो सकता है कि रोहित शर्मा के जगह हार्दिक पंड्या को कप्तानी दिया जा सकता है. हार्दिक आईपीएल में शानदार कप्तानी करके एक बार टाइटल जीता चूके हैं.

रोहित शर्मा को क्यों कप्तानी से हटाया जा सकता है

रोहित शर्मा की उम्र इस वक्त 35 साल है. अगला टी-ट्वेंटी विश्व कप 2 साल बाद होना है ऐसे में उस वक्त कप्तान रोहित की उम्र 37 साल हो जायेगी. क्रिकेट के इस छोटे फाॅर्मेट में रोहित पर उम्र का भार अभी से देखा जा सकता है. इसलिए पीटीआई के खबर के मुताबिक 2023 के एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा के जगह हार्दिक पंड्या को कप्तानी दी जा सकती है.

इससे पहले भी हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी की हुई है. साथ ही साथ हार्दिक ने अपने कप्तानी का जौहर आईपीएल में भी दिखा दिया है. अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन बढ़िया रहता है, तो जरूर बीसीसीआई उनको लंबे समय तक के लिए कप्तान बना सकती है. दिलचस्प होगा कि हार्दिक के कप्तानी में भारत की युवा टीम कैसा प्रदर्शन करती है.

बीसीसीआई के सूत्र ने क्या है

बीसीसीआई एक सूत्र ने कहा है कि, ‘बीसीसीआई कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता. यह एक व्यक्तिगत निर्णय है. लेकिन हां, 2023 में केवल कुछ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ, अधिकांश सीनियर उस चक्र में एकदिवसीय और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको संन्यास की घोषणा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ज्यादातर सीनियर्स को अगले साल टी20 खेलते हुए नहीं देखेंगे.’

0/Post a Comment/Comments