T20 World Cup 2022: वसीम अकरम और वकार यूनिस हुए सूर्यकुमार यादव के मुरीद, कहा वह अलग ग्रह से आया है

T20 World Cup 2022: Wasim Akram and Waqar Younis admired Suryakumar Yadav, said he came from a different planet

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने रविवार को मेलबर्न में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी 360 डिग्री की पारी से सभी को स्तब्ध कर दिया, क्योंकि उन्होंने भारत को चल रहे टी 20 विश्व कप 2022 के ग्रुप 2 में शीर्ष पर पहुंचने में मदद की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, भारत ने केएल राहुल के 51 रन बनाकर 20 ओवरों में 186/5 का स्कोर बनाया, लेकिन यह सूर्यकुमार यादव थे, जो मेन इन ब्लू के उस कड़े कुल तक पहुंचने के लिए जिम्मेदार थे। उन्होंने 25 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 61 * रनों की पारी खेली, क्योंकि भारत ने अंतिम 10 ओवरों में 107 रन बनाए।

इस दस्तक के साथ, सूर्यकुमार के अब इस साल टी20ई में 44.60 के औसत और 186.54 के स्ट्राइक रेट से 1026 रन हैं। उन्होंने 2022 में 59 छक्के भी लगाए हैं और अब तक एक शतक और 9 अर्धशतक लगा चुके हैं।

पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम और वकार यूनिस सूर्यकुमार यादव के निडर बल्लेबाजी दृष्टिकोण से हैरान हैं और उन्हें लगता है कि भारतीय बल्लेबाज धरती से नहीं है।

" मुझे तो लग रहा है ये किसी और ग्रह से आया है (मुझे लगता है कि वह किसी और ग्रह से है)। वह किसी और से बिल्कुल अलग है। उसने जितने रन बनाए हैं, वह सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं बल्कि दुनिया के शीर्ष गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ देखने लायक है ।

“वह इतना निडर बल्लेबाज है। डरना नहीं है, गेंद लग भी जाए .. मतलब माजा आता है ऐसे लड़कों को खेलता देख कर ।

चर्चा के दौरान वसीम के साथी पैनलिस्ट वकार यूनिस ने एक शानदार वन-लाइनर के साथ कहा, उन्होंने कहा: " गेंदबाज जाए तो जाए कहां (गेंदबाज को उस पर कहां गेंदबाजी करनी चाहिए )। मैं बस यही सोच रहा हूं कि टी20 में उसे आउट करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में आप उसे तैयार करने के लिए कुछ योजना बना सकते हैं। लेकिन T20Is में, गेंदबाज हमेशा बैकफुट पर होते हैं और बल्लेबाज के खिलाफ होते हैं, जो इतने अच्छे फॉर्म में है, और इतने प्रभावशाली स्वभाव वाले बल्लेबाज हैं। उस पर गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है। "

" सिर्फ ये नहीं है की ये चक्कर बड़े मरता है ... बस यही है कि वह हर जगह हिट करता है। वह 360-डिग्री खिलाड़ी है.. उन सभी सीमाओं को देखें, वह स्कूप खेल सकता है, अतिरिक्त कवर पर अंदर से बाहर खेल सकता है, बैकवर्ड पॉइंट पर खेल सकता है, गेंदबाजों के सिर पर हिट कर सकता है , ”वकार ने कहा।

हालांकि, वकार ने गेंदबाजों को सूर्यकुमार यादव को आउट करने की कोशिश करने की सलाह दी और बताया कि पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा: “ मुझे लगता है कि पाकिस्तान ने उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया; उन पर बाउंसरों से हमला किया। हो सकता है कि यही एकमात्र रास्ता हो और मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान एमसीजी में फाइनल में भारत से खेलेगा, जहां पिच थोड़ी मसालेदार है, और यह एक अच्छा खेल होगा। "

शोएब मलिक ने यादव की तुलना स्कूल के उस छात्र से की, जिसने अपना सारा होमवर्क किया है।

“ सूर्य कुमार यादव स्कूल में वह छात्र है, जो जानता है कि वह पूरी तरह से तैयार है। जब मास्टर साहब स्कूल में छात्रों से अपना सारा होमवर्क करने के बारे में पूछते हैं, तो ऐसा छात्र किसी और के सामने बोलता है। सूर्या जानता है कि उसने पूरी तैयारी कर ली है। उसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह समझता है कि वह मध्य क्रम में खेल रहा है। वह युवाओं के लिए भी अनुकरणीय उदाहरण हैं। वह जानता है कि फील्डर कहां से आगे आता है, उसे उन क्षेत्रों को निशाना बनाना होता है। शॉट्स का उनका उपयोग सुंदर है। उन्होंने अपने शॉट्स के साथ बहुत अभ्यास किया है और यही उनकी सफलता का मुख्य कारण है , ”शोएब मलिक ने कहा।

0/Post a Comment/Comments