टी20 वर्ल्ड कप 2022 की अब तक की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन, टीम में तीन भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

Strongest playing XI of T20 World Cup 2022 so far, three Indian players also included in the team

टी 20 विश्व कप पूरे जोरों पर है और हमने कुछ मजबूत और फ्लॉप प्रदर्शनों का संयोजन देखा है। कुछ बल्लेबाजों ने अपने वजन के ऊपर वीरतापूर्वक मुक्का मारा है, जबकि अन्य ने कॉर्ड के सही सेट को हिट करने के लिए संघर्ष किया है।

टूर्नामेंट में तूफान लाने की उम्मीद करने वाले कुछ लोगों ने अच्छे रंगों में ऐसा किया है, जबकि कुछ अप्रत्याशित नाम ऐसे हैं जिन्होंने अपने अधिक चमकदार समकक्षों की तुलना में उज्जवल चमकाया है। यहां 2022 टी 20 विश्व कप में सबसे मजबूत खिलाड़ियों की संयुक्त ग्यारह है।

सलामी बल्लेबाज: क्विंटन डी कॉक और आरोन फिंच

QDK अब तक शानदार फॉर्म में रहा है और जिस तरह का हमला उसने थाली में किया है, वह एक बहुत ही विशेष उल्लेख के योग्य है। वह अब तक शीर्ष क्रम में दक्षिण अफ्रीका के तुरुप का इक्का रहा है, जिसमें 3 मैचों में 55 की औसत और 188 की स्ट्राइक रेट से 111 रन हैं।

श्रीलंका के खिलाफ उनकी धीमी पारी के लिए एरोन फिंच की आलोचना की गई थी, लेकिन उन्होंने शानदार अंदाज में इसकी भरपाई की, 3 मैचों में 53.50 की औसत से 107 रन बनाए, जिसमें 63 उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

मध्य क्रम: विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिले रोसौव, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन फिलिप्स

विराट कोहली अब तक पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रतियोगिता को छोड़कर, उन्होंने टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक बनाए हैं, साथ ही महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए टी 20 विश्व कप में सर्वोच्च स्कोरर होने का कारनामा भी किया है। वह मौजूदा टी20 विश्व कप में 220 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

सूर्यकुमार यादव ओपनर में फायर करने में विफल रहे, लेकिन वह पहले ही टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति साबित हो चुके हैं और एक के बाद एक धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हैं क्योंकि वह पहले ही 54 की औसत और स्ट्राइक रेट से 164 तक पहुंच चुके हैं। 180.21 का।

रिले रोसौव ने दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश से आगे बढ़ाने के लिए एक अच्छी तरह से निर्मित शतक बनाया और उसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला क्योंकि भारत ने उन्हें जल्दी पकड़ लिया। हालाँकि, वह चल रहे टी 20 विश्व कप में काफी सहज रहे हैं, गेंद को चतुराई से और शैली में।

मार्कस स्टोइनिस सर्वोच्च शासन कर रहे हैं क्योंकि वह पहले ही अपने असली विनाशकारी स्वभाव को सामने ला चुके हैं, गेंदबाजों को पार्क के विभिन्न कोनों में मार रहे हैं। उन्होंने 177.19 की स्ट्राइक रेट से 101 रन बनाए हैं और ऑस्ट्रेलियाई लाइन-अप में एक बड़ी ताकत बने हुए हैं।

ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड के लिए शानदार फॉर्म में हैं क्योंकि उन्होंने पहले ही एक अविश्वसनीय शतक बनाया है और टूर्नामेंट से अब तक 178 रन बना चुके हैं क्योंकि न्यूजीलैंड आराम से आगे बढ़ गया है। वह अब तक अच्छे संपर्क में है और दुनिया के लिए उसकी पीड़ा में देखने के लिए एक बड़ा नाम होगा।

गेंदबाज: वनिन्दु हसरंगा, तस्कीन अहमद, अर्शदीप सिंह, सैम कुरेन

हसरंगा ने अपने वजन के ऊपर वीरतापूर्वक मुक्का मारा है क्योंकि वह त्रुटिहीन रंगों में प्रदर्शन करना जारी रखता है, जिससे सामने से लंका का नेतृत्व होता है। उन्होंने अब तक 6.51 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए हैं। उन्होंने अब तक 8 में से 3 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किए हैं।

तस्कीन अहमद ने सिर्फ एक झलक दी कि वह भारत के खिलाफ कितने अच्छे हैं, भले ही वह एक भी विकेट नहीं ले सके। अब तक वह 8 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं और 7 रन प्रति ओवर की अच्छी इकॉनमी रेट से देना जारी रखा है।

अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में भारत के लिए महत्वपूर्ण विकेट लेने का दावा किया है और 8.15 की इकॉनमी दर से 7 विकेट लेकर मेन इन ब्लू के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। हालांकि, उनके द्वारा दिए गए शुरुआती झटके टीम इंडिया के लिए गेम-चेंजर साबित हुए हैं।

सैम कुरेन मौजूदा टी20 विश्व कप में बिल्कुल असाधारण रहे हैं और उन्होंने शुरुआती उछाल और चाल का शानदार इस्तेमाल किया है। उन्होंने अब तक 9 विकेट लिए हैं और अंग्रेजी हमले के केंद्र में एक प्रेरक शक्ति बने हुए हैं।

0/Post a Comment/Comments