FIFA World Cup 2022: दूसरे दिन इंग्लैंड ने ईरान को 6-0 से हराया, जानिए कैसा रहा दोनों टीमों के खिलाड़ियो का प्रदर्शन

FIFA World Cup 2022: England beat Iran 6-0 on the second day, know how the players of both the teams performed

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे दिन इंग्लैड ने ईरान को 6-0 हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की 

खेल इंग्लैंड के कब्जे में आरोही के साथ हुआ, जबकि ईरान ने विश्व कप 2022 के खेल में बड़े पैमाने पर वापसी की। लेकिन इंग्लैंड ने अपना आक्रमण जारी रखा, साका के दाहिने किनारे पर भारी खतरा था। विपक्षी बॉक्स में माउंट के लिए उनका पास, जो साइड नेटिंग से टकराया, उसके बाद मैगुइरे ने पोस्ट की कमान संभाली क्योंकि इंग्लैंड खेल में आगे बढ़ा। जवाब अंत में आया जब शॉ ने बॉक्स में बेलिंगहैम को अपने व्हीप्ड क्रॉस के साथ पाया, जिसने गेंद को एक फ़्लिक्ड हेडर के साथ दूर-दाएं कोने में निर्देशित किया।

उसके बाद, इंग्लैंड अपराजेय था, जब स्टर्लिंग ने केन के लो क्रॉस के बाद गेंद को ईरान के जाल में डाल दिया, तब साका ने वॉली के साथ बढ़त बढ़ा दी।

दूसरा हाफ भी थ्री लॉयन्स का था, जिसमें साका ने गेंद को निचले बाएं कोने में रखने से पहले अपने धैर्य का प्रदर्शन किया। उसी समय, ईरान ने तरेमी के माध्यम से सांत्वना लक्ष्यों को हड़प लिया, लेकिन इंग्लैंड ने नए सिरे से जोड़े गए रैशफोर्ड और ग्रीलिश के लक्ष्यों के साथ अपने पैरों को फिर से स्थापित किया। 

इंग्लैंड खिलाड़ी रेटिंग 

जीके: जॉर्डन पिकफोर्ड - 6/10

पिकफोर्ड आमतौर पर निर्बाध था क्योंकि ईरान ने शायद ही कभी धमकी दी थी। हालाँकि, उनका गेंद वितरण प्रभावशाली था, और इंग्लैंड पीछे से निर्माण कर सकता था। लेकिन जब तरेमी ने नेट की छत पर शॉट दागा तो उसे सावधानी की कमी की कीमत चुकानी पड़ी।  

आरबी: कीरन ट्रिपियर - 7/10

यह बताता है कि साउथगेट इंग्लैंड में किसी भी अन्य आरबी की तुलना में उस पर अधिक भरोसा क्यों करता है, उसके बढ़ते रन, ईरान के बॉक्स में खतरनाक क्रॉस, और तारकीय बचाव, क्योंकि ट्रिप्पीयर ने तीन रिकवरी की। 

सीबी: जॉन स्टोन्स - 6/10

हो सकता है कि स्टोन्स को खेल में नहीं देखा गया हो, लेकिन उनकी चालाकी से गुजरने और दबाव बढ़ाने से मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने 12 सफल पास बनाए और 101 स्पर्श किए। 

सीबी: हैरी मगुइरे - 7/10

वह इंग्लैंड के लिए एक अलग खिलाड़ी है, शांत और रचनाशील, हमेशा पास करने से पहले मैदान का विश्लेषण करता है। मागुइरे संतोषजनक थे और दुर्भाग्य से स्कोर नहीं कर पाए क्योंकि उनका हेडर पोस्ट से टकराया था। लेकिन आज उनके नाम एक असिस्ट था। 

एलबी: ल्यूक शॉ - 8/10

यूनाइटेड लेफ्ट-बैक आगे बढ़ने और डिफेंड करने के दौरान असाधारण और प्रभावी था। बेलिंघम के लिए उनके व्हीप्ड क्रॉस ने इंग्लैंड का रास्ता खोल दिया, और खिलाड़ी ने अन्य लक्ष्यों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

आरएम: डेक्लान राइस - 8/10

दो रक्षकों के बीच शानदार ढंग से समायोजित किया गया, जिससे उन्हें पिच पर ऊपर जाने की अनुमति मिली, जबकि वह अपने ही आधे हिस्से में रहे। जब ईरान ने धमकी देने की कोशिश की तो इंग्लैंड के लिए एक अतिरिक्त रक्षक के रूप में काम किया। 

AM: मेसन माउंट - 7/10

ब्लूज़ मिडफील्डर पिच पर हर जगह देखा जा सकता था क्योंकि उन्होंने खेल के स्वर को नियंत्रित किया और विपक्ष के खिलाफ उनकी आक्रामकता ने उन्हें तीन गेंदों की रिकवरी करने में मदद की।

मुख्यमंत्री: जूड बेल्लिंघम - 8/10

बेलिंघम ने मैच में अपनी उत्कृष्ट कार्य दर दिखाई, हमले में टीम में शामिल होने और जवाबी हमले में बचाव में मदद करने के लिए वापस गिर गया, और एक सनसनीखेज लक्ष्य के साथ इनाम भी प्राप्त किया। 

आरडब्ल्यू: बुकायो साका - 9/10

गेंद पर शानदार और जगह बनाने में आत्मविश्वास और रक्षकों को उनकी स्थिति से बाहर कर दिया। साका मुखर थे और अपने तेज पैरों से डिफेंडरों का सामना करते थे, और बाद में जब उन्होंने शीर्ष स्कोरर में वापसी की, तो उन्हें फायदा हुआ और एक और शानदार फिनिश के साथ उनका पीछा किया।

आरडब्ल्यू: रहीम स्टर्लिंग - 8/10

हालाँकि स्टर्लिंग गेंद पर ज्यादा नहीं था, लेकिन जब वह था, तो उसने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड ने अपनी गति से शानदार मौके बनाए और टीम को आगे बढ़ाया। वह हैरी केन के लो क्रॉस को नेट में डालने के लिए सही जगह पर था। 

सीएफ: हैरी केन - 8/10 

स्कोरशीट पर नहीं होने के बावजूद वह दो असिस्ट से खुश होंगे; केन गहरा गिरा और बिल्ड-अप में मदद की। दो बड़े अवसरों और नौ निर्णायक पासों के साथ, केन आज इंग्लैंड के लिए एक प्लेमेकर बन गए। 

स्थानापन्न:

मार्कस रैशफोर्ड - 8/10 

पिच में कुछ सेकंड, वह स्कोरशीट पर अपना नाम रखता है; रैशफोर्ड ने अपनी शानदार फिनिश से पहले ही बयान दे दिया था। 

फिल फोडेन - 6/10

हमेशा देर से परिचय के साथ प्रभाव डालता है, फोडेन दबाव में पनपता है और अपने डिफेंस-पियर्सिंग पासिंग के साथ डिफेंस खोलता है, क्योंकि उसने एक महत्वपूर्ण पास बनाया था। 

जैक ग्रीलिश - 8/10 

मैदान पर आने के कुछ सेकंड बाद, ग्रीलिश दृढ़ था और कब्जे को वापस जीतने के लिए लगातार दबाव डाला। अंत में उन्होंने एक लक्ष्य के साथ पुरस्कार प्राप्त किया और 100% पास पूरा किया। 

कैलम विल्सन - 7/10

एक असिस्ट से मैदान पर शानदार छाप छोड़ी। विल्सन ने केन को ग्रीलिश की सनसनीखेज सहायता के साथ मैदान पर 30 मिनट की विरासत को आगे बढ़ाया। 

एरिक डायर - 6/10 

टोटेनहम के डिफेंडर ने अपना कैमियो किया और गेंद पर अच्छा प्रदर्शन किया। 

ईरान खिलाड़ी रेटिंग 

जीके: बीरनवंद - 6/10 

यदि यह टकराव के लिए नहीं होता, तो बीरनवंद के पास गोलकीपिंग विशेषताएँ होतीं और कुछ लक्ष्यों को रोका जाता। हालांकि, टकराने से पहले उन्होंने एक शॉट क्लियर किया। 

आरबी: सादेग मुहर्रमी - 6/10

मोहरमी खुद को मुखर नहीं कर सके और अक्सर केन और स्टर्लिंग द्वारा उजागर किया गया था, उन्होंने कब्जा भी खो दिया था और एक बार ड्रिबल किया गया था और उनके पास कई गलत पास थे। 

सीबी: मुर्तजा पौरलिगानी - 7/10

ईरान का सेंटर-बैक एक असामान्य जगह पर खेल रहा था लेकिन उसने इंग्लैंड के खिलाफ यथोचित योगदान दिया, गेंद को एक बार वापस जीता और पेनल्टी जीतते हुए एक महत्वपूर्ण निकासी की। 

सीबी: माजिद हुसैनी - 5/10 

होसैनी द्वारा एक शर्मनाक बचाव, दबाव का सामना नहीं कर सका और आसानी से विपक्ष को दो बार उससे आगे निकलने दिया और पांच में से केवल एक सफल पास बनाया। 

एलबी: मिलाद मोहम्मदी - 7/10

पूरे मैच में लेफ्ट-बैक सभ्य था और खतरे को टाल दिया, जिससे एक शानदार अवरोधन और चार सफल पास बने। वह एकमात्र रक्षक थे जिन्होंने अपना भाग्य नहीं खोया। 

सीएम: अली करीमी - 4/10 

करीमी अपनी दृष्टि से खेल को प्रभावित नहीं कर सके, क्योंकि वह इंग्लैंड के मिडफ़ील्ड द्वारा अलग-थलग थे और पूरे खेल में बमुश्किल नौ छक्के लगा पाए। रक्षात्मक रूप से, उन्होंने दो बार कब्जा जीता। 

मुख्यमंत्री: रौज़बेह चेशमी - 4/10 

चेश्मी के पास भूलने के लिए एक रात थी, क्योंकि वह रक्षा के साथ अच्छी तरह से सामंजस्य बिठाने में विफल रहा और स्टर्लिंग और केन द्वारा उसे लगातार कुचला गया। उन्हें इंग्लैंड द्वारा आगे की ओर धमकाया गया था। 

एएम: अहमद नौरोलही - 5/10 

नौरोलही को डेक्लान राइस द्वारा सीमित कर दिया गया था और धोखा देने में विफल रहा; वह मैच में खुद को मुखर नहीं कर सका और ईरान मैच की लय सेट कर दी, हालांकि वह केवल दो रिकवरी कर पाया। 

एलबी: एहसान हजसफी - 6/10 

लेफ्ट-बैक सेंटर मिडफ़ील्ड पर खेला और पार्क के केंद्र पर सबसे कम स्पर्श (38) था, रक्षा या हमले के साथ सामंजस्य बनाने में बेहद विफल रहा, और कब्जा भी खो दिया। 

आरडब्ल्यू: अलिर्ज़ा जहानबख्श - 5/10

एक अन्य खिलाड़ी के पास पूरे खेल में केवल 16 के साथ सबसे कम स्पर्श था, और पास का केवल 62% ही पूरा किया। हालांकि, ईरान के आरडब्ल्यू ने विस्फोटक शॉट के साथ इंग्लैंड के कीपर पिकफोर्ड का परीक्षण किया लेकिन तारेमी के साथ अच्छी साझेदारी करने में विफल रहे। 

सीएफ: मेहदी तरेमी - 8/10

तारेमी अपनी उपस्थिति महसूस नहीं करा सके क्योंकि उन्हें ज्यादातर समय चिन्हित किया गया था, लेकिन उन्होंने प्रेसिंग में अच्छा प्रदर्शन किया, गेंद को बरामद किया, सफल पास बनाए, और ईरान के लिए ब्रेस स्कोर करके सांत्वना पाएंगे।  

स्थानापन्न खिलाड़ी 

सरदार अजमौन - 6/10 

बायर्न लेवरकुसेन को गोल की उम्मीद में देर से पेश किया गया था, और स्ट्राइकर ने अपने शॉट के साथ लकड़ी के काम को मारने के साथ हलचल पैदा की, लेकिन एक शानदार अवसर भी दिया। 

मेहदी तोराबी - 7/10 

तोराबी को अगला गेम शुरू करना चाहिए; उन्होंने ईरान के खेल को बदल दिया क्योंकि उन्होंने टीम को आगे बढ़ाया और मैच का निर्देशन किया, दो प्रमुख पास बनाए और एक बड़ा मौका बनाया। उम्मीद है कि अगले गेम में क्विरोज़ उसे शुरू करेंगे। 

सईद एज़ातोलाही - 5/10 

तोराबी के साथ, एज़ातोलाही ने मैच को ईरान के कब्जे में लाने और टीम को गति प्राप्त करने में मदद करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी; उन्होंने पिकफोर्ड को एक बेहतरीन शॉट के साथ अपनी स्थिति से बाहर कर दिया और एक महत्वपूर्ण पास बनाया। 

अली घोलिज़ादेह - 7/10 

आने के तुरंत बाद एक तत्काल प्रभाव, उन्होंने सुनिश्चित किया कि ईरान इंग्लैंड को एक साफ चादर के साथ मैच जीतने नहीं देगा, क्योंकि तरेमी को उनके सनसनीखेज रिवर्स पास के परिणामस्वरूप एक गोल हुआ। 

होसैन कनानी - 4/10

सेंटर-बैक में एक अच्छा कैमियो था; वह इंग्लैंड को गोल करने से रोकने की उम्मीद में चेशमी के स्थान पर आया था लेकिन बुरी तरह विफल रहा। 

सैयद हुसैन हुसैनी - 5/10  

गोलकीपर के लिए एक भुलक्कड़ शुरुआत; वह इंग्लैंड के खिलाड़ी द्वारा उजागर किया गया था और ईरान द्वारा खेदजनक बचाव किया गया था। सैयद मदद नहीं कर सका लेकिन छह बार गेंद को अपने जाल में लुढ़कते देखा। 

0/Post a Comment/Comments