अर्शदीप सिंह ने इस दिग्गज को दिया टी20 वर्ल्ड कप में अपनी सफलता का क्रेडिट, कहा वो मेरी बहुत मदद कर रहे हैं

Credit for my success in T20 World Cup goes to Bhuvneshwar Kumar: Arshdeep Singh

टीम इंडिया आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के करीब है,   जिसमें दो मैच सुपर 12 चरण में जाने के लिए रविवार, 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से हार के बावजूद हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों के पास है प्रतियोगिता में अब तक के कुछ शानदार प्रदर्शनों का आनंद लिया।

हालाँकि, यह अर्शदीप सिंह हैं जो शोपीस इवेंट में टीम के लिए एक रहस्योद्घाटन रहे हैं और अपनी आक्रामक गति से सभी सिलेंडरों को निकाल दिया है। तेज गेंदबाज ने तीन मैचों में 7.83 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए हैं।

मैं बल्लेबाज पर आक्रमण करने में सक्षम हूं क्योंकि भुवी भाई आर्थिक रूप से गेंदबाजी कर रहे हैं: अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद पत्रकारों से बात की और टीम के साथी भुवनेश्वर कुमार के किफायती आंकड़ों की सराहना की, जिससे उनकी आक्रामक गेंदबाजी में मदद मिली।

“हम बल्लेबाजों की कमजोरियों का अध्ययन करते हैं और मैं और भुवी भाई पहले कुछ स्विंग कराने की कोशिश करते हैं और शुरुआत में बल्लेबाज को हराते हैं। मैं बल्लेबाज पर आक्रमण करने में सक्षम हूं क्योंकि भुवी भाई इतनी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं कि बल्लेबाज पहले से ही दबाव में है, ”एनडीटीवी के हवाले से अर्शदीप ने संवाददाताओं से कहा।

“मेरी सफलता का श्रेय उन्हीं को जाता है। बल्लेबाज उसके (भुवनेश्वर) के खिलाफ चांस नहीं ले रहे हैं और मेरे साथ ऐसा कर रहे हैं। इसलिए हमने अच्छी साझेदारी की है। गेंदबाजी साझेदारी उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी बल्लेबाजी साझेदारी। जब आप पहले विकेट लेते हैं तो आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं और टीम भी आपकी क्षमताओं पर भरोसा करती है, ”अर्शदीप सिंह ने कहा।

जबकि भुवनेश्वर कुमार ने बहुत अधिक विकेट नहीं लिए हैं, उनके किफायती आंकड़ों ने टीम को प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में मदद की है। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई ट्रैक अतिरिक्त उछाल और गति प्रदान करते हैं जो गेंदबाजों की सहायता करते हैं और भारतीय पेस लाइन-अप ने इसका फायदा उठाया है।

भारत अपने आगामी मैचों में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से खेलेगा और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगा। भारतीय तेज गेंदबाज आगामी मुकाबलों के महत्वपूर्ण क्षणों में प्रतिद्वंद्वी पक्ष और स्कैल्प विकेटों को प्रतिबंधित करने के भूखे होंगे।

0/Post a Comment/Comments