7 साल बाद इस वजह से भारत आकर आईपीएल खेलना चाहते हैं मिचेल स्टार्क, दिलचस्प है वजह


Mitchell Starc IPL : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) लंबे वक्त से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अगले आईपीएल संस्करण में उनके जुड़ने की बात की जा रही है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) अगले आईपीएल 2023 में हिस्सा ले सकते हैं।

इस खबर के बाद से मिचेल स्टार्क के प्रसंशको के बीच इस बात की चर्चा लगातार बनी हुई है कि ‘क्या 2015 में आईपीएल छोड़ने के बाद 2023 में मिचेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करेंगे’? इसके पिछले क्या कारण आइए जानते हैं।

चोट के कारण हुए थे दूर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) पिछले सात साल से ली से दूरी बनाए हुए हैं। ऐसा मात्र इंडियन प्रीमियर लीग के साथ ही नहीं है, बल्कि बिग बैश लीग में भी वो हिस्सा नहीं ले पा रहें हैं। बीते 7 सालों से मिचेल स्टार्क चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण लीग से बाहर रहे हैं।

IPL 2023 में ले सकते हैं भाग

अगले साल आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जाएगा। जिसके बाद विदेशी खिलाड़ियों के लिए इस साल का आईपीएल बहुत महत्वपूर्ण हो जायेगा। विश्व कप 2023 में मिचेल स्टार्क ( Mitchell Starc) भी अपनी टीम की ओर से भारत आ सकते हैं।

जिसके कारण वो इस साल यानी आईपीएल 2023 में खुद को इंडियन कंडिशन में ढालने के प्रयास इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले सकते हैं। वनडे विश्व कप की तैयारियों के लिए आईपीएल को एक हिस्सा मानकर खिलाड़ी अगर ऐसा करते हैं। तब तो ऑक्शन में निश्चित रूप से कई टीमें उनपर बोली लगाती नजर आयेंगे।

2019 में KKR ने दिखाई थी दिलचस्पी

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन आईपीएल सीज़न शुरू होने से पहले चोटिल होने के कारण उन्हें नाम वापस लेना पड़ा, जिसके बाद केकेआर 2019 आईपीएल में भी खिलाड़ी को अपने साथ शामिल करना चाहती थी, लेकिन खिलाड़ी ने तब अचानक अपना नाम वापस ले लिया था।

स्टार्क को आखिरी बार 2015 में आरसीबी के लिए खेले थे। वहीं आईपीएल 2022 में भी आखिर समय में मिचेल स्टार्क ने नीलामी में भाग न लेने का फैसला किया था। क्योंकि खिलाड़ी का कहना था कि वो 22 सप्ताह तक बायो-बबल में नहीं रहना चाहते थे। स्टार्क ने 20.38 के औसत और 7.17 की इकॉनमी से 27 IPL मैच में 2 सीजन में 34 विकेट लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments