अर्शदीप सिंह की तरह ये 5 गेंदबाज भी अकेले दम पर जीता सकते हैं टीम इंडिया को मैच, 1 ने तो भारत को बनाया है विश्व विजेता

 


देखा जाए तो इस वक्त टीम इंडिया में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का प्रदर्शन बेहद ही शानदार चल रहा है, जिन्होंने अपने पहले टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन की बदौलत हर किसी का दिल जीत लिया. भले ही भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद निराश हैं, लेकिन अर्शदीप सिंह ने कभी भी शिकायत का मौका नहीं दिया और उन्होंने इस वर्ल्ड कप में बुमराह की कमी बिल्कुल भी नहीं खलने दी.

अपने छोटे से करियर में अर्शदीप सिंह ने काफी सुर्खियां बटोरी, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि टीम इंडिया में आज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के अलावा पांच और ऐसे गेंदबाज हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तहलका मचा सकते हैं.

मुकेश चौधरी

आईपीएल के पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई के लिए काफी शानदार गेंदबाजी की थी जहां दीपक चाहर की जगह टीम में शामिल किए गए.

मुकेश चौधरी ने आईपीएल 2022 में 13 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए, जो टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया के नेट गेंदबाज थे लेकिन अभी तक इन्हें बीसीसीआई ने टीम में शामिल नहीं किया है.

यश दयाल

इस खिलाड़ी ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था जिसे लेकर यह कहा जाता है कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की तरह इनके अंदर भी अहम मौके पर विकेट लेने की काबिलियत है.

आईपीएल के पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने 9 मुकाबले में 11 विकेट अपने नाम किए थे, अभी तक बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार भी मौका नहीं दिया है.

मुकेश कुमार

इस युवा खिलाड़ी ने भी घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी. मुकेश कुमार को हाल ही में टीम इंडिया की वनडे सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया.

मुकेश कुमार ने 130 फर्स्ट क्लास, 18 लिस्ट ए और 60 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसके बावजूद भी बीसीसीआई लगातार नजरअंदाज कर रही है.

रवि कुमार

इस खिलाड़ी ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई जहां पूरे टूर्नामेंट में 14 विकेट लेकर यह खिलाड़ी अचानक से सुर्खियों में आया फिर धीरे-धीरे इस खिलाड़ी का नाम पूरी तरह गुमनाम हो गया.

फिर नाहीं तो इन्हे आईपीएल खेलने का मौका मिला और ना ही टीम इंडिया के लिए कभी डेब्यू कर पाए और अब ऐसा संभव भी नजर नहीं आ रहा है, लेकिन इनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत यह कहा जा सकता है कि उनके अंदर भी अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की तरह विकेट लेने की काबिलियत है.

वैभव अरोड़ा

आईपीएल 2022 में यह खिलाड़ी भी अपनी गेंदबाजी के वजह से खूब चर्चा में आया था, जिन्होंने 5 मुकाबले में 3 विकेट हासिल किए, लेकिन अभी तक लगातार इस खिलाड़ी को बीसीसीआई नजरअंदाज करती जा रही है. पंजाब किंग्स के लिए पिछले आईपीएल में इस खिलाड़ी ने जमकर तहलका मचाया था.

0/Post a Comment/Comments