क्रिकेट की दुनिया के 4 सबसे नि:स्वार्थी खिलाड़ी जिन्होंने अपने लिए नहीं हमेशा टीम के लिए खेला, कई बार दी बड़ी कुर्बानी


क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने हर मौके पर शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को हमेशा अपने आप से ऊपर रखा. इस मामले में टीम इंडिया (Team India) के 2 खिलाड़ियों का भी नाम आता है जिन्होंने हमेशा अपने आप से ऊपर अपनी टीम को रखते हुए कई ऐसे महत्वपूर्ण फैसले लिए जो मैदान पर कई बार देखने को मिल चुके हैं.

आज हम आपको दुनिया के चार ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ऐसा कारनामा किया है. इस लिस्ट में टीम इंडिया (Team India) के 2 धुरंधर बल्लेबाजों का भी नाम शामिल है.

महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक सफल कप्तान के तौर पर जाने जाते हैं, जिन्होंने कई बार अपनी शानदार रणनीति के बदौलत टीम इंडिया को कई दफा महत्वपूर्ण जीत दिलाई.

महेंद्र सिंह धोनी का नाम इस लिस्ट में नंबर एक पर आता है, जिन्होंने कई बार अपनी टीम के लिए खुद से भी आगे चलकर सोचा. जहां बतौर कप्तान इन्होंने खुद से ज्यादा दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने की खूब कोशिश की.

विराट कोहली

इस वक्त की टीम इंडिया (Team India) के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली भी इन्हीं खिलाड़ियों की सूची में आते हैं, जिन्होंने कई बार अपने आप से ज्यादा अपनी टीम के बारे में सोचा और हमेशा टीम को आगे रखा.

नंबर एक रैंकिंग होने के बावजूद विराट कोहली ने नंबर 3 की पोजीशन पर कभी सूर्यकुमार यादव तो कभी केएल राहुल के लिए कुर्बानी भी दी थी.

माइक हसी

पूरी दुनिया इस खिलाड़ी को केवल इस वजह से जानती है कि इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने के लिए कई ऐसे महत्वपूर्ण फैसले लिए और हमेशा अपनी टीम को आगे रखा.

इस खिलाड़ी की सबसे शानदार बात यह है कि माइक हसी ने कभी भी पर्सनल माइलस्टोन के लिए नहीं खेला. वह केवल और केवल टीम को आगे ले जाने के बारे में सोचते थे.

शाहिद अफरीदी

इस लिस्ट में पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का नाम भी शामिल है, जिन्होंने बतौर कप्तान रहते हुए अपनी टीम पाकिस्तान के लिए कई बार कुर्बानियां दी.

जब उनसे लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया तो नि:संकोच शाहिद अफरीदी ने खुद को इसके लिए तैयार कर लिया ताकि बाकी खिलाड़ियों को ऊपर खेलने का मौका मिल सके.

0/Post a Comment/Comments