4 बदकिस्मत भारतीय खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में जगह मिलनी चाहिए थी

4 unlucky Indian players who should have made it to the T20I series against New Zealand

BCCI ने हाल ही में न्यूजीलैंड T20I के लिए टीम का नाम दिया है। 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद यह भारत का तत्काल असाइनमेंट होगा। इसलिए, यह देखना दिलचस्प था कि भविष्य की योजनाओं में कौन है। उस नोट पर, इस लेख में, हम न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I टीम से चूकने के लिए बदकिस्मत चार भारतीयों को देखते हैं।

अगला टी20 विश्व कप 2024 में होने के साथ, भारत एक बदलाव को गति देने के लिए उत्सुक होगा। बहुत सारे खिलाड़ियों को खेल के लिए समय चाहिए और इसलिए, प्रबंधन को अपनी योजना तुरंत शुरू करनी चाहिए। इसलिए, चयनकर्ताओं द्वारा कुछ दिलचस्प चयन किए गए थे।

न्यूजीलैंड T20I के लिए भारत की टीम: हार्दिक पांड्या (C), ऋषभ पंत (VC और WK), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (WK), डब्ल्यू सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

1) पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ उन भारतीयों में से एक हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I टीम से बाहर होने के लिए बदकिस्मत हैं। पावरप्ले में भारत की धीमी शुरुआत को देखते हुए यह जरूरी था कि एक स्वाभाविक रूप से आक्रामक क्रिकेटर को सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिले। हालांकि, देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक होने के बावजूद, शॉ को मौका नहीं मिला। वह हाल ही में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मौजूदा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने एक शतक भी लगाया है। उनके चयन की ओर इशारा करने वाली कई चीजों के साथ, शॉ को अभी भी मौका नहीं मिला।

2) रवि बिश्नोई

यह चौंकाने वाला था कि रवि बिश्नोई को टीम में जगह नहीं मिली। दिलचस्प बात यह है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व का हिस्सा थे। कुलदीप यादव को मौका दिया गया है जबकि चहल को बरकरार रखा गया है। दोनों की रन लीक करने की प्रवृत्ति को देखते हुए, बिश्नोई एक बेहतर चयन हो सकता था।

3) आवेश खान

आवेश खान भी उन खिलाड़ियों में से एक है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20ई टीम से बाहर होने के लिए बदकिस्मत हैं। हां, मध्य प्रदेश का यह गेंदबाज भले ही हाल के मैचों में महंगा रहा हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की पिचों पर वह सबसे खतरनाक हो सकता है। वह 'हिट द डेक' गेंदबाज हैं जो गति भी पैदा कर सकते हैं। न्यूजीलैंड में एक तेज गेंदबाज के लिए ऐसे गुण जरूरी हैं। इसलिए अवेश मौका न मिलने पर खुद को बदकिस्मत समझेगा।

4) ऋतुराज गायकवाड़

भारत के नियमित शीर्ष 3 को आराम दिया गया है और फिर भी, गायकवाड़ को टीम में मौका नहीं मिला। यह उनके मौजूदा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद है। शुभमन गिल को टीम में चुना गया है और इसका मतलब यह हो सकता है कि रुतुराज को अब एक और मौका पाने के लिए आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना होगा,

0/Post a Comment/Comments