चमिका करुणारत्ने ने श्रीलंका को जिताया था एशिया कप अब बोर्ड ने लगाया 3.71 लाख रुपये का जुर्माना और 1 साल का बैन, जानिए वजह


श्रीलंका क्रिकेट के लिए दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। दरअसल, श्रीलंका के ऑलराउंडर चमिक करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) को इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया गया है। चमिक करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक साल के लिए सभी क्रिकेट फॉर्मेट खेलने से बैन कर दिया है। 

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान तोड़े कॉन्ट्रैक्ट के नियम

आईसीसी ने यह फैसला अनुशासनात्मक जांच के बाद लिया है। चमिका करुणारत्ने को खेल के हर फॉर्मेट से एक साल के लिए बैन किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट की तीन सदस्यीय कमिटी ने करुणारत्ने को कई मामले में नियमों को तोड़ने का दोषी पाया। 

इसके अलावा उनपर 5 हजार अमेरिकी डॉलर यानि 3.71 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपना बयान भी जारी किया है और कहा,” करुणारत्ने ने जिस तरह से नियमों को तोड़ा उसको गंभीरता को देखते हुए जाँच पैनल ने अपने रिपोर्ट में श्रीलंका क्रिकेट के एक्जक्यूटिव कमिटी से उन्हें बैन करने की सिफारिश की। खिलाड़ी को आगे के अल्लंघनों से बचने के लिए कड़ी चेतावनी दी जाए और ऐसी सजा देना जिससे उनके क्रिकेट करियर पर कोई असर नहीं पड़े। अगले एक साल तक चमिका करुणारत्ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड की निगरानी में रहेंगे।”

अपने बयान में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगे कहा, “इन तमाम चीजों और सिफारिशों के देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट के एक्जक्यूटिव कमिटी ने उन्हें हर तरह के क्रिकेट से एक साल के लिए बैन कर दिया, यह बैन एक साल के लिए सस्पेंडेड रहेगा।”

इससे पहले एक और खिलाड़ी हुआ था बैन

हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलका को रेप के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

इस घटना के बाद से उन्हें श्रीलंका ने क्रिकेट से बैन कर दिया था। अब बैन होने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ियों की लिस्ट में चमिका करुणारत्ने का नाम भी जुड़ गया है।

0/Post a Comment/Comments