SENA देशों में 70 या अधिक जीतने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

3 Indian players to win 70 or more in SENA countries

SENA देश दक्षिण अफ्रीका , इंग्लैंड , न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए एक संक्षिप्त नाम है। चार देशों में रन बनाने के लिए सबसे कठिन परिस्थितियों वाले स्टेडियम हैं। SENA देशों के स्थानों पर पिचें उपमहाद्वीप के समान नहीं हैं।

जैसे विदेशी टीमों को भारत में भारत पर हावी होना मुश्किल लगता है, वैसे ही मेन इन ब्लू ने भी दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में थोड़ा संघर्ष किया है, लेकिन रुझान देर से बदल गए हैं। भारतीय टीम सेना देशों में पहले से कहीं ज्यादा मैच जीत रही है। और कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं।

सेना देशों की स्थितियों में सबसे अधिक जीत के साथ शीर्ष तीन भारतीय खिलाड़ियों की सूची यहां दी गई है।

3. विराट कोहली - 70 जीत

पिछले गेम में बांग्लादेश के खिलाफ जीत ने 70 वीं बार विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक गेम जीता। वह अब एक दशक से अधिक समय से भारतीय टीम के नियमित सदस्य रहे हैं, और यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वह SENA देशों में सबसे अधिक जीत हासिल करने वाले शीर्ष नामों में शामिल हैं।

2. एमएस धोनी - सेना देशों में 77 जीत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए अपने करियर में एक खिलाड़ी के रूप में 77 जीत दर्ज की। दिलचस्प बात यह है कि उनके करियर का आखिरी मैच भी इंग्लैंड की धरती पर हुआ था, जहां भारत ने न्यूजीलैंड को हराया था।

1. रोहित शर्मा - सेना देशों में 78 जीत

वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास SENA देशों में एक भारतीय द्वारा सबसे अधिक जीत का रिकॉर्ड है, जिसने 78 गेम जीते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ जीत ने रोहित को इस कुलीन सूची में एमएस धोनी से आगे निकलने में मदद की। टॉप 5 में मौजूद अन्य नाम सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह हैं।

0/Post a Comment/Comments