3 देश जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेले और फीफा वर्ल्ड कप 2022 में भी खेल रहे हैं

3 Countries which played in T20 World Cup 2022 and also playing in FIFA World Cup 2022

फीफा विश्व कप 2022 अभी कतर में चल रहा है । इस मेगा इवेंट में खेलने के लिए दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से टीमें मिडिल ईस्ट पहुंच चुकी हैं। प्रतियोगिता कतर और इक्वाडोर के बीच एक खेल के साथ शुरू हुई। दिलचस्प बात यह है कि इस साल की शुरुआत में हुए टी20 विश्व कप 2022 की तरह ही विश्व कप में भी कुछ बड़े उलटफेर हुए हैं।

हैवीवेट अर्जेंटीना और जर्मनी को सऊदी अरब और जापान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। उतार-चढ़ाव की तरह टी20 वर्ल्ड कप और फुटबॉल मेगा इवेंट में भी कुछ कॉमन पार्टिसिपेंट्स हैं। अब इस लिस्ट में हम उन तीन टीमों पर नज़र डालेंगे:

1. इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप और फीफा विश्व कप दोनों खेले

इंग्लैंड टी20 विश्व कप 2022 के चैंपियन के रूप में उभरा। उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी20 विश्व कप के दो बार के चैंपियन बने।

इंग्लैंड की फुटबॉल टीम फुटबॉल के मेगा इवेंट के लिए अभी कतर में है। हैरी केन इस टीम के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड ने अपने अभियान की शुरुआत ईरान के खिलाफ जीत के साथ की।

2. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप और फीफा विश्व कप दोनों खेले

टी20 विश्व कप 2022 का मेजबान ऑस्ट्रेलिया एक और देश है जो दोनों टूर्नामेंट में मौजूद है। टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण में ऑस्ट्रेलियाई टीम बाहर हो गई थी क्योंकि उन्हें अपने पहले मैच में ही न्यूजीलैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप डी में है। उन्होंने अपना पहला मैच गत चैंपियन फ्रांस के खिलाफ हार गया लेकिन ट्यूनीशिया के खिलाफ दूसरा गेम जीत लिया।

3. नीदरलैंड

नीदरलैंड ने टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 राउंड में जगह बनाई और यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका को भी हरा दिया। फुटबॉल में डचों की एक मजबूत टीम है। वे अब ग्रुप ए में शीर्ष पर हैं क्योंकि उन्होंने सेनेगल को हराया है और इक्वाडोर के खिलाफ ड्रॉ दर्ज किया है।

0/Post a Comment/Comments