क्या खत्म हुआ दिनेश कार्तिक का करियर? चेतन शर्मा ने बताया क्यों नहीं दिया गया दिनेश कार्तिक को टी20 टीम में मौका


टी20 विश्व कप के बाद भारत न्यूजीलैंड के दौरे पर जायेगी. इस दौरे के लिए टीम का सलेक्शन भी हो गया है. सलेक्शन में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. वहीं केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को भी मौका नही दिया गया है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो यहां तक कह दिया कि दिनेश कार्तिक का करियर अब खत्म हो गया है.

इस मामले पर बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है.

चेतन शर्मा ने बताया क्यों नही दिया कार्तिक को मौका

दिनेश कार्तिक के करियर पर बोलते हुए चेतन शर्मा ने कहा,‘ऐसा नहीं है. (दिनेश कार्तिक को नजरअंदाज कर आगे देखते हुए) विश्व कप अभी खत्म होगा. यह वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखकर फैसला किया गया है. हम इस पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं. हम योजना बना रहे हैं कि उचित समय पर किसे आराम दिया जाए. और दिनेश कार्तिक जिस तरह से वह टीम में आएं हैं और जैसा उसने प्रदर्शन किया है. वह चयनकर्ताओं के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे.’

चेतन शर्मा ने आगे कहा कि ‘ये सिर्फ इसलिए है, क्योंकि विश्व कप के तुरंत बाद हमारे सामने कुछ टी20 मैच हैं, हमने खिलाड़ियों के एक अतिरिक्त सेट को आजमाने के बारे में सोचा. नहीं तो उसके लिए (दिनेश कार्तिक) दरवाजे खुले हैं. वह एक शानदार खिलाड़ी है, इसमें कोई दिक्कत नहीं है.’

इन खिलाड़ियों को भी मिला आराम

न्यूजीलैंड में 3 मैचों की टी20 सीरीज होगी, जिसमें कप्तान बनाया गया है हरफ़नमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को. उपकप्तान के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना गया है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. तो वर्कलोड मैनेजमेंट के नाम पर केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है. टीम में तेज गेंदबाज के रूप में उमरान मलिक की वापसी हुई है.

0/Post a Comment/Comments