आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर नही आएंगे ये तीन विदेशी खिलाड़ी, 1 ओवर में बदल देते हैं पूरा मैच


इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की तैयारियां अपनी चरम सीमा पर है। खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में की जाएगी। यह मिनी ऑप्शन होगा। हालांकि नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजी नए बीसीसीआई को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है। लेकिन आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले हैं। जिन्होंने मिनी ऑक्शन से पहले इस बात की घोषणा कर दी है कि वह आगामी आईपीएल के सीजन में अब नहीं खेलेंगे।

पैट कमिंस

आईपीएल के पिछले सीजन में 7.25 करोड़ की मोटी रकम के साथ केकेआर की शामिल हुए इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल के 16 वे संस्करण से पहले ही अपना नाम हटवा दिया हैं।

बता दें इस खिलाड़ी ने मिनी ऑक्शन से पहले ही बयान दिया है कि- यह खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को ध्यान में रखकर आईपीएल से नाम लेने का कठिन फैसला लें रहे हैं। 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले पैट कमिंस रेस्ट करना चाहते हैं।

एलेक्स हेल्स

सेमीफाइनल में इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने आईपीएल के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें इस खिलाड़ी ने 6 मुकाबलें खेलते हुए 212 रन बनाए। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट147.22 का था।

सैम बिलिंग्स

एलेक्स हेल्स के बाद इंग्लैंड टीम के एक और बेहतरीन बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी आईपीएल के 16 वे संस्करण से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है।

बता दें इस खिलाड़ी ने बताया है कि वह लॉग फॉर्मेट क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं। इसलिए इस बल्लेबाज ने इंग्लिश समर में खेलने का फैसला किया।

0/Post a Comment/Comments