टी20 वर्ल्ड कप में अब नहीं मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका, लगातार तीन मैच में रहा फ्लॉप


भारतीय टीम ने पकिस्तान के खिलाफ जीत से इस विश्व कप की शुरुआत की थी। जिसके बाद भारतीय टीम ने नीदरलैंड को बड़े अंतर से हराया था। हाल ही में पर्थ में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इस मुकाबले में 5 विकेट से शिकस्त मिली। इस हार के बाद रोहित शर्मा और भारतीय टीम के कुछ फैसलों पर लगातार प्रश्न उठ रहे हैं। इस मैच को हारने के बाद भारतीय टीम अपने ग्रुप में नंबर 2 पर पहुंच गया है। भारतीय टीम ने अभी कुल 3 मैचों में से दो मैच जीते हैं। वही दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच को जीतने के बाद ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है।

सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे। इस दौरान भारतीय टीम की ओर से सूर्य कुमार यादव ने 40 गेंदों पर 68 रनों की शानदार पारी खेली इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170 का रहा। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 3 छक्के और 4 चौके भी लगाए। वही अर्शदीप ने मैच में 2 विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने 46 गेंदों पर शानदार 59 रनों की पारी खेली। वहीं मार्कराम ने भी अपनी टीम के लिए 42 रन जोड़े।

रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी को लेकर उठाए सवाल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच हार जाने के बाद कहा कि बल्लेबाजी के दौरान हम से कम रन बने। हम जानते थे कि इस पिच पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी। इसलिए यहां पर बड़ा लक्ष्य हासिल करना थोड़ा मुश्किल होगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने भी अच्छा खेला।

केएल राहुल एक बार फिर हुए फ्लॉप

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज राहुल का बल्ला इस टूर्नामेंट में खामोश ही दिखाई दिया। मैच से पहले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बताया था कि हम ओपनिंग जोड़ी में किसी प्रकार का बदलाव नहीं करेंगे। बता दें कि इस टूर्नामेंट में केएल राहुल ने 3 मैचों में खेलते हुए केवल 22 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 तथा नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केवल 9 -9 रन बनाए हैं। ऐसे में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर भी किया जा सकता है।

केएल राहुल के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो भारत के लिए उन्होंने अभी तक 69 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए कुल 2159 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और 20 अर्धशतक भी लगाए हैं। वही वनडे क्रिकेट में उनके नाम 1665 और टेस्ट में 2547 रन दर्ज हैं।

0/Post a Comment/Comments