न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या नही देंगे मौका!


टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम का सफर वहीं पर समाप्त हो गया। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर जीत हासिल की। अब भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंच गई है, जहां पर 18 नवंबर से हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए तैयार है।

भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड दौरे पर T20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है उनमें से तीन खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें शायद प्लेइंग इलेवन में शामिल ना किया जाए। हालांकि उन खिलाड़ियों को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी स्क्वाड में शामिल किया गया है जो शिखर धवन के नेतृत्व में खेलेंगे।

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें शायद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिले

यहां हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिले।

#1. दीपक हुड्डा:

बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने आईपीएल और घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह बनाई और उन्हें T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी मौका दिया गया। उन्होंने जून में आयरलैंड दौरे पर खेली गई दो मैचों की T20 सीरीज के आखिरी मैच में शतक भी जड़ा। लेकिन इसके बाद वह अन्य टीमों के खिलाफ इतने अधिक प्रभावशाली साबित नहीं हुए।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दीपक हुड्डा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में खेलने का मौका मिला लेकिन वह सुनने पर ही पवेलियन लौट गए। उनके इस प्रदर्शन से चयनकर्ताओं सहित सभी भारतीय फैंस को काफी निराशा हुई। अब यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए कि किसी भी मैच के प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा।

#2. कुलदीप यादव:

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने आखिरी बार अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। वनडे क्रिकेट में 2 बार के हैट्रिक ले चुके चाइनामैन गेंदबाज 2020 के बाद से केवल 6 T20I खेल सके हैं और इस दौरान उन्होंने ने 7 विकेट लिए हैं। 2022 में उन्होंने लगभग 4 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 3 विकेट लिए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए यूज़वेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को भी मौका मिला है। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें इस सीरीज के किसी भी मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का मौका नहीं मिल पाएगा।

#3. मोहम्मद सिराज:

भारत के एकमात्र तेज गेंदबाज उमरान मलिक जो लगातार 150+ की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं, न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I और ODI श्रृंखला में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनके वापस आने से मोहम्मद सिराज का न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है।

उमरान मलिक के अलावा अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हो होंगे, जिन्हें T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी भारतीय टीम में शामिल किया गया था। इसके अलावा हर्षल पटेल जो भी हाल ही में बीते आईसीसी इवेंट में भारतीय टीम का हिस्सा थे, को इस सीरीज में मोहम्मद सिराज से ऊपर तरजीह दी जा सकती है।

0/Post a Comment/Comments