टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा लेंगे बड़ा फैसला, सबसे पहले छोड़ेंगे कप्तानी!

 

इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से ट्रॉफी की उम्मीद की जा रही थी ताकि 15 साल के इंतजार को खत्म किया जा सके. यह इंतजार अब केवल इंतजार बनकर ही रह गया है, क्योंकि सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

जिसने खिलाड़ियों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट फैंस को भी पूरी तरह मायूस कर दिया. वहीं अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर यह कहा जा रहा है कि इस हार के बाद वह जल्द ही अपनी कप्तानी को लेकर एक बहुत बड़ा फैसला ले सकते हैं.

जल्द करेंगे बड़ा ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में जिस तरह टीम इंडिया हारी, उसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. दरअसल 10 विकेट से इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद रोहित की आंखों में आंसू निकलते देखे गए जो इस बात को साफ दर्शा रहा था कि वह पल टीम इंडिया के लिए कितना दर्द भरा था.

सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर अब जोरों शोरों से चर्चा चल रही है कि टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी कप्तानी छोड़ने की घोषणा जल्द ही कर सकते हैं.

इस साल हाथ से गंवाया दो बडा टूर्नामेंट

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास इस साल भारत को दो बड़ा टूर्नामेंट जिताने का मौका था लेकिन किसी में भी टीम इंडिया को जीत हासिल नहीं हुई.

सबसे पहले एशिया कप 2022 में टीम इंडिया खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर हो गई और टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से पहले तक टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी कोई कमाल नहीं दिखाया, जिस वजह से सालों का सपना अधूरा रह गया.

इंग्लैंड दौरे के लिए इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक दो टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और दोनों में भारत को जीत मिली. इसके अलावा 16 वनडे मैचों में भी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके रोहित शर्मा को 13 मैचों में जीत और तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

वहीं उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 51 टी-20 मैचों में से 39 में जीत हासिल की और 12 में हार मिली जहां वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, इसके लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है.

0/Post a Comment/Comments