2 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल में अनसोल्ड रहने के बाद हो गए और भी ज्यादा खतरनाक, अब हर गेंदबाज डरता है

2 overseas players who became invincible in T20 cricket after going unsold in IPL auction

आईपीएल नीलामी सभी टी20 लीगों में सबसे बड़ी नीलामी है। दुनिया भर के क्रिकेटर एक दिन इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने का सपना देखते हैं। हालांकि, आईपीएल अनुबंध हासिल करना बहुत मुश्किल है क्योंकि फ्रेंचाइजी केवल सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को ही साइन करती हैं।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ी जाना-पहचाना है या नहीं, अगर उसके पास प्रतिभा है और उसके पास फॉर्म है, तो आईपीएल फ्रेंचाइजी उस पर पैसे बरसाएगी। इन वर्षों में, विश्व क्रिकेट के कई बड़े नामों ने नीलामी में अनुबंध अर्जित किया है। उनमें से कुछ अनसोल्ड भी रहे, लेकिन उन्होंने इसे एक प्रेरणा के रूप में लिया और टी20 क्रिकेट में एक अजेय ताकत बन गए।

अब इस सूची में, हम उन दो विदेशी खिलाड़ियों को देखेंगे जो पहले आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे और फिर टी20 क्रिकेट के क्षेत्र में राज किया।

1. डेविड मिलर आईपीएल नीलामी 2022 में नहीं बिके

बहुत कम प्रशंसकों को पता होगा कि दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा बल्लेबाज डेविड मिलर इस साल की शुरुआत में हुई मेगा नीलामी के पहले दौर में अनसोल्ड हो गए थे। बाद में जब अनसोल्ड खिलाड़ी नीलामी पूल में लौटे तो गुजरात टाइटंस ने उन्हें साइन कर लिया। इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण में टाइटन्स के लिए खेलते हुए मिलर ने अपने 'ए' गेम को टेबल पर ला दिया।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा है। इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने T20I में भारत के खिलाफ शतक बनाया, और कल रात, उन्होंने T20 विश्व कप 2022 में मेन इन ब्लू के खिलाफ प्रोटियाज के लिए मैच जिताने वाली पारी खेली।

2. क्रिस गेल, 2011

कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने वर्ष 2011 में हुई आईपीएल मेगा नीलामी में एक भी बोली को आकर्षित नहीं किया। बाद में टूर्नामेंट में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें डिर्क नैन्स के प्रतिस्थापन के रूप में शामिल किया। गेल ने उसके बाद लगातार सभी टीमों को नष्ट किया और 'यूनिवर्स बॉस' का उपनाम अर्जित किया।

0/Post a Comment/Comments