दुनिया के 2 गेंदबाज जिन्होंने एक क्रिकेट मैच के 1 ओवर में 43 रन दिए

2 bowlers in the world who gave away 43 runs in 1 over of a cricket match

1 ओवर में 43 रन एक ऐसी चीज है जिसे बनाना लगभग नामुमकिन है। एक ओवर में 30 रन बनाना भी एक बल्लेबाज के लिए बहुत बड़ी बात मानी जाती है. एक ओवर में छह छक्के लगाने और अपनी टीम के लिए 36 रन बनाने का कारनामा कुछ ही खिलाड़ियों ने किया है।

हालांकि, गेंदबाजों के लिए कुछ दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण भी रहे हैं, जब उन्हें सभी गेंदों पर क्लीन बोल्ड कर दिया गया। उसके ऊपर, उन्होंने वाइड या नो-बॉल के रूप में अतिरिक्त रन भी दिए। कई प्रशंसकों को याद होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के खिलाफ पारी के 20वें ओवर में 37 रन लुटाए थे.

यहां तक ​​कि कोच्चि टस्कर्स केरल के गेंदबाज प्रशांत परमेश्वरन ने आईपीएल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज क्रिस गेल के खिलाफ एक ओवर में 37 रन लुटाए थे। लेकिन अब इस लेख में हम ऐसे दो गेंदबाजों पर नजर डालेंगे जिन्होंने 1 ओवर में 43 रन लुटाए।

1. शिवा सिंह 

उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शिवा सिंह ने भारतीय क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होंने लिस्ट-ए या टी20 मैच में किसी भारतीय द्वारा सबसे महंगा ओवर फेंका। महाराष्ट्र के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में 49वां ओवर फेंकते हुए सिंह ने 43 रन दिए।

महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ स्ट्राइक पर बल्लेबाज थे। उन्होंने हर गेंद पर एक छक्का लगाया और उनमें से एक नो बॉल भी थी। इस तरह महाराष्ट्र को उस ओवर में 43 रन मिले।

2. विलेम लुडिक

फोर्ड ट्रॉफी 2018 में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स और नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के बीच एक मैच में, विलेम लुडिक लिस्ट-ए क्रिकेट या टी20 के एक ओवर में 40 से अधिक रन देने वाले पहले गेंदबाज बने। लुडिक ने उत्तरी जिलों के जो कार्टर और ब्रेट हैम्पटन के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उपलब्धि हासिल की।

पहली गेंद पर एक चौका, उसके बाद तीन छक्के, जिनमें से दो नो बॉल थे। अगली गेंद सिंगल थी, इसके बाद फिर तीन छक्के लगे।

0/Post a Comment/Comments