जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह से भी खतरनाक गेंदबाजी करता है ये भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया में नहीं मिल रहा 1 मैच खेलने का मौका


भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज चल रहा है. इस सीरीज में तीन मैच खेले जायेंगे. पहला टी20 बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि दूसरे टी20 में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन के बड़े अंतर से हरा दिया था. इस सीरीज का अगला मैच 22 नवंबर यानी कल खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत के ज्यादातर युवाओं को मौका मिल रहा है, ताकि वह अपने जौहर दिखा सकें, लेकिन अभी भी एक तेज गेंदबाज है जो अपने बारी का इंतज़ार कर रहा है.

उमरान मलिक को नही मिला मौका

जब रोहित शर्मा कप्तान थे तो उन्होंने अपनी टीम में जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका नही दिया. अब उमरान मलिक और उनके प्रशंसकों को उम्मीद थी कि नए कप्तान हार्दिक पंड्या उमरान को मौका देंगे. लेकिन हार्दिक पंड्या भी उमरान मलिक को मौका देते नजर नही आ रहे हैं.

उन्होंने दूसरे टी20 में तेज गेंदबाज के रूप में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को मौका दिया था. आप से बता दें कि उमरान मलिक भारत के एकलौता ऐसे गेंदबाज हैं जो 150 प्लस की गति से गेंदबाजी करते हैं. फिर भी लंबे समय से उमरान मलिक को नजरअंदाज किया जा रहा है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार युनिस ने कहा था कि भारत को उमरान मलिक को ज्यादा से ज्यादा से मौका देना चाहिए तभी उनकी गेंदबाजी निखर कर सामने आएगी.

आयरलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

उमरान मलिक ने पिछले आयरलैंड के दौरे पर टीम इंडिया में डेब्यू किया था. उस वक्त भी टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ही थे. अभी तक उमरान मलिक ने भारत के लिए तीन टी20 मैच खेला हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं.

हालांकि उमरान मलिक ने आईपीएल में इससे बेहतर प्रदर्शन किया है. आईपीएल में उमरान मलिक ने 17 मैचों में गेंदबाजी की है जिसमें उन्होंने 24 विकेट अपने नाम किया है. उमरान मलिक को आईपीएल वाला खेल इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दोहराना होगा.

0/Post a Comment/Comments