विजय हजारे ट्रॉफी में रियान पराग ने ठोके 174 रन, जड़े 12 चौके और 12 छक्के


राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में 174 रनों की पारी खेलने वाले मिडिल आर्डर के बल्लेबाज रियान पराग के लिए मार्वल सुपरहीरो वाली तस्वीर शेयर करते हुए बधाई दी।

पराग ने क्वार्टर फाइनल में 351 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 116 गेंदों में 12 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 174 रन बनाए, उनकी इस पारी की मदद से असम ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया।

जम्मू कश्मीर ने दिया 351 रन का लक्ष्य

इस मैच में जम्मू कश्मीर ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 350 रन का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन हेनान नज़ीर ने बनाये।

उन्होंने 113 गेंद में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 124 रन की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा शुभम खजुरिया ने भी 84 गेंद में 8 चौके और 8 छक्के की मदद से 120 रन की शतकीय पारी खेली।

असम की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट अविनोव चौधरी और रज्जाकुद्दीन ने लिए। उनके अलावा सुनील लचित, पुरकायस्थ और रियान पराग ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने असम की टीम ने पराग की 174 रन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 46.1 ओवरों में मैच को अपने नाम कर लिया। उन्होंने रिशव दास (114) के साथ 277 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

पराग ने इससे पहले ग्रुप स्टेज के दौरान टूर्नामेंट में दो शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं, और अब क्वार्टरफाइनल में भी जरूरत के समय बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी छाप छोड़ी।

राजस्थान रॉयल्स ने एक पोस्ट के साथ पराग को उनकी शानदार पारी के लिए बधाई दी, जिसमें मिडिल आर्डर के बल्लेबाज को मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) के सुपरहीरो, आयरन मैन, हल्क और कैप्टन अमेरिका के अवतार लेते हुए दिखाया गया है।

युवा खिलाड़ी को बधाई देते हुए ट्विटर पर राजस्थान रॉयल्स ने लिखा, “जम्मू-कश्मीर के गेंदबाजों ने आज रियान को कैसे देखा।”

पराग ने असम को विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद की, और अपने शानदार फॉर्म के साथ, वह अपनी टीम को हर तरह से ले जाने की उम्मीद कर रहे होंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग को आईपीएल 2023 के लिए किया है रिटेन

पराग पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ही खेलते हुए आ रहे है। हालांकि वो अभी तक उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए है जिसकी उनसे उम्मीद की गयी थी।

हालांकि फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को अपना पूरा सपोर्ट कर रही है और उन्होंने पराग को आईपीएल 2023 के लिए भी रिटेन कर लिया है।

पराग ने आईपीएल में अभी तक 47 मैच खेले है और 124.88 के स्ट्राइक रेट की मदद से 522 रन बनाये है। आईपीएल में उनके नाम 2 अर्धशतक दर्ज है। वहीं 19 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए है।

0/Post a Comment/Comments